कांग्रेस सांसद ने किया केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा

  • कांग्रेस सांसद ने किया केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-11:33 PM
    नई दिल्ली : कांग्रेस के एक सांसद अवतार सिंह भडाना ने दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि का एक मुकदमा कर आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल ने उन्हें भ्रष्ट व्यक्ति बता कर उनकी छवि धूमिल की है। सांसद ने क्षतिपूर्ति के रूप में एक करोड़ रूपये की मांग की है। 
 
हरियाणा से कांग्रेस के सांसद अवतार सिंह भडाना ने अपनी याचिका में दलील दी है कि केजरीवाल ने इस साल 31 जनवरी को एक सार्वजनिक बयान में उन्हें भारत के सर्वाधिक भ्रष्ट व्यक्तियों में एक बताया था।
 
याचिका अधिवक्ता सूरत सिंह के जरिए दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि प्रतिवादी :केजरीवाल: के बयान से भडाना की छवि को उनके निर्वाचकों और देश भर में मौजूद उनके समर्थकों के बीच गंभीर नुकसान पहुंचा है। यह बयान 2014 के लोकसभा चुनाव में चुनावी लाभ उठाने को लेकर दिया गया।
 
याचिका में यह भी कहा गया है कि यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि रचनात्मक आलोचना करने की बजाय प्रतिवादी विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के सम्मानित नेताओं, व्यापारिक घरानों और व्यापारिक संस्थानों के खिलाफ झूठे और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। भडाना ने अपनी याचिका में यह दलील भी दी है कि केजरीवाल को एक कानूनी नोटिस भेजने के बावजूद उन्होंने न तो अपनी टिप्पणी वापस ली न ही इसके लिए माफी मांगी। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You