अब जमकर होगी लोकसभा की तैयारी

  • अब जमकर होगी लोकसभा की तैयारी
You Are HereNational
Saturday, February 15, 2014-12:08 AM
नई दिल्ली (निहाल सिंह) दिल्ली की सरकार के गले पड़ जाने से न तो आम आदमी पार्टी लोकसभा के चुनाव पर ध्यान दे पा रही थी और न ही विपक्ष के हमलों का। क्योंकि जैसे ही आम आदमी पार्टी पर किसी भी राष्ट्रीय मुद्दे को लेकर हमला किया जाता तो आप पार्टी के नेता पहले तो उससे बचते हुए नजर आए और अगर उस पर जवाब भी दिया तो दिल्ली सरकार के कामकाजों को लेकर सवाल को घूमा दिया।
 
 दरअसल दिल्ली विधानसभा में जीत के बाद आम आदमी पार्टी को लेकर लोगों का तो समर्थन मिल रहा था लेकिन लोगों को संभालने के लिए काम नहीं हो पा रहा था।  इसके साथ ही पार्टी के साथ रोज कोई न कोई विवाद आ खड़ा हो जाता था। सरकार के 49 दिनों में कभी अपने ही विधायक बिनोद कुमार बिन्नी ने बगावत करते हुए केजरीवाल को कटघरे में खड़ा कर दिया तो कभी निर्दलीय विधायक भी घुड़की देते हुए दिखाई दिए। तमाम विवादों से घिर जाने के बाद पार्टी अब कैसे भी सरकार से पिड छुटाकर लोकसभा की तैयारी करना चाह रही थी जिसमें पार्टी शुक्रवार को जनलोकपाल के बहाने कामयाब हो गयी। 
 
उत्तर प्रदेश में और हरियाणा में होगी बड़ी रैलियां: दिल्ली सरकार से पिंड छुटने के बाद अब आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव की जोर- शोर से तैयारियां करेगी। इसके लिए आम आदमी पार्टी ने रणनिति बना ली है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी अरविंद केजरीवाल के जल्द ही उत्तर- प्रदेश और हरियाणा में कई बड़ी रैलियां करेगी। बताया जा रहा है कि पार्टी की एक टीम को ज्यादा कार्यकर्ताओं वाले जिलों में रैली की तैयारियां करने का आदेश दिल्ली से जा चुका है। बताया यह भी जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल के लिए झाडू यात्रा को भी एक विशेष रुप दिया जा सकता है। जो झाडू यात्रा पहले हर जिले के संयोजक के नेतृत्व में की जानी थी वह अब केजरीवाल के नेतृ्त्व में करके उसे देशव्यारी रुप दिया जाएगा। हांलाकि इसके लिए अभी दो तीन दिन का समय लग सकता है।
 
अब धड़ाधड़ होगा प्रत्याशियों का चयन दिल्ली में सरकार होने से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पिछड़ रही आम आदमी पार्टी अब अपने लोकसभा चुनाव के प्रचार में तेजी लाएगी। सूत्रों के मुताबिक आज से लेकर तीन दिन के भीतर लोकसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी की जाएगी। और इसके बार धड़ाधड़ प्रत्याशियों को चयन शुरु कर दिया जाएगा। 
 
अब मोदी होंगे निशाने पर: दिल्ली की सरकार से इस्तीफा देने के बाद अब अरविंद केजरीवाल भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को टारगेट करने की रणनिती पर काम करेगी। क्योंकि शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने जिस तरीके से अंबानी और मोदी पर निशाना साधा उससे साफ हो गया है कि अब पार्टी नरेन्द्र मोदी को निशाना बनायेगी।  अब केजरीवाल मोदी समर्थक युवा वोटरो पर डोरे डालेगी । 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You