मोदी की रैली में होते हैं करोड़ो खर्च: मुलायम

  • मोदी की रैली में होते हैं करोड़ो खर्च: मुलायम
You Are HereNational
Saturday, February 15, 2014-6:00 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव शनिवार को गोरखपुर के मानबेला मैदान में विरोधियों पर खूब गरजे। मुलायम ने कहा कि हिन्दुस्तान के विकास में सबसे बड़ा योगदान किसानों और मुसलमानों का रहा है। गोरखपुर के मानबेला मैदान में आयोजित सपा की ‘देश बचाओ देश बनाओ’ रैली के दौरान मुलायम ने ये बातें कही। मुलायम ने कहा कि देश में सबसे बड़ा योगदान किसानों और मुसलमानों का रहा है, फिर भी कांग्रेस और भाजपा मुसलमानों को नफरत की नजर से देखते हैं।

भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुलायम ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के पास केवल एक ही काम है और वह है बंटवारा करना। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मुलायम ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी की रैलियों में करोड़ों रुपये खर्च होते हैं लेकिन सपा की यह रैली लोगों से चंदा एकत्र करके की गई है।

तेलंगाना मुद्दे को लेकर पिछले दिनों संसद में हंगामे के बारे में मुलायम ने कहा कि आंध्र प्रदेश की जनता बंटवारे के खिलाफ  है लेकिन कांग्रेस असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर हंगामे का षडयंत्र रच रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की मिलीभगत की वजह से ही पिछले दिनों संसद में हंगामा देखने को मिला।

मुलायम ने कहा, ‘‘कांग्रेस नहीं चाहती कि आम चुनाव के दौरान महंगाई, घोटाले और भ्रष्टाचार की चर्चा हो इसीलिए वह जानबूझकर तेलंगाना के मुद्दे को हवा दे रह है। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों का जिक्र करते हुए मुलायम ने कहा कि सर्वे में तीसरे मोर्चे को सबसे अधिक दिखाया जा रहा है। तीसरे मोर्चे की ताकत बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि तीसरे मोर्चे में सपा सबसे बड़ा घटक दल है इसलिए जितनी अधिक सीटें उप्र में जीतेंगे दिल्ली में कद उतना ही बढ़ेगा।

उप्र सरकार की तारीफ  करते हुए मुलायम ने कहा कि अखिलेश सरकार ने राज्य के विकास के लिए जितना काम किया है उतना शायद हिन्दुस्तान की किसी सरकार ने नहीं किया है। मुलायम ने कहा कि उप्र सरकार ने किसानों पर बकाया 1650 करोड़ रुपये का कर्ज माफ  किया है। किसानों की जमीन नीलाम नहीं होने दी जाएगी चाहे उन पर कितना ही कर्ज क्यों न हो। शिक्षा और सिंचाई के क्षेत्र में भी सरकार ने बहुत काम किया है। मुलायम ने कहा, ‘‘राज्य सरकार जिस तरह से अपने वादे पूरे कर रही है उससे यही लगता है कि पांच वर्ष का वादा तीन साल में ही पूरा हो जाएगा।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You