केजरीवाल का इस्तीफा नाटक, पटकथा पहले ही लिखी गई: कांग्रेस

  • केजरीवाल का इस्तीफा नाटक, पटकथा पहले ही लिखी गई: कांग्रेस
You Are HereNational
Saturday, February 15, 2014-7:14 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल पर इस्तीफे की नौटंकी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसकी पटकथा पहले ही तैयार कर ली गई थी और वह जनता से किए गए वादों को पूरा करने में नाकाम रहने पर किसी तरह पिंड छुटाने का रास्ता खोज रहे थे।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और कांग्रेस विधायक दल के नेता हारुन यूसुफ ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जनलोकपाल विधेयक पर केजरीवाल केवल राजनीति कर रहे हैं। जनलोकपाल सदन में पेश ही नहीं हुआ तो इस पर मतदान का सवाल ही नहीं उठता उन्होंने कहा कि सदन में सिर्फ उपराज्यपाल के संदेश पर ही मतदान हुआ था। कांग्रेस का विरोध सिर्फ इतना था कि इसे कहना संविधान प्रक्रिया के तहत लाया जाये तो वह इसका समर्थन करेगी। दोनों नेताओं ने कहा कि देश के संविधान से बड़ा कोई नहीं है और यह बात केजरीवाल भी अच्छी तरह जानते हैं।

दोनों नेताओं ने केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली की जनता को गुमराह किया है और बिजली, पानी पर जो रियायत देने की घोषणा की है, वह मार्च के बाद नहीं मिलने वाली। ऐसे बिजली उपभोक्ता जिन्हें कांग्रेस ने रियायत दी थी मार्च के बाद वह भी इससे वंचित हो जाएंगे।


लवली ने कहा कि केजरीवाल सशक्त लोकपाल बनाना ही नहीं चाहते थे। वह केवल इसे राजनीतिक एजेंडा के रुप में जिंदा रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यदि केजरीवाल की इच्छा मजबूत लोकपाल बनाने की होती तो वह इसे संविधान के तहत विधानसभा में लाते और कांग्रेस इसका पुरजोर समर्थन करती।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आप और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में बड़ा आंदोलन चलाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली के लोगों से सत्ता में आने पर 30 प्रतिशत बिजली सस्ती देने का वादा किया था, किंतु वह भी जानती है कि ऐसा करना मुमकिन नहीं है इसलिए वह सरकार बनाने से भाग रही है।

यूसुफ ने कहा कि कांग्रेस किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जनलोकपाल के लिए एक बार भी कांग्रेस के लोगों से संपर्क नहीं किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You