बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस यमुना भी देगी मंथली बिल

  • बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस यमुना भी देगी मंथली बिल
You Are HereNational
Saturday, February 15, 2014-8:07 PM
नई दिल्ली : बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस यमुना ने उपभोक्ताओं को की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अपने इलाके में बिलों को दो महीने में देने के बजाय मंथली करने जा रही है। बीएसईएस यमुना के इस पहल से 14 लाख से अधिक बिजली कंज्यूमर्स को राहत मिलेगी। हालांकि, टाटा पावर अभी भी 45 दिनों का बिल दे रही है। इसमें महीने की यूनिट एवरेज से निकाली जाती है। 
 
बिजली कंपनी बीएसईएस का कहना है कि पहले उसकी दोनों कंपनी बीएसईएस यमुना और राजधानी के बिजली उपभोक्ताओं को बिजली के बिल दो महीने वाले दिए जाते थे। काफी कंज्यूमर्स ने इसका विरोध किया था और कहा था कि इससे उनके उपर एकदम से दो महीने का बोझ पड़ता है। उपभोक्ताओं ने मांग की थी कि बिल मंथली वाला होना चाहिए।
 
इससे दिल्ली सरकार द्वारा मिलने वाली महीने की सब्सिडी भी उन्हें सीधे-सीधे मिल जाया करेगी और बिल जमा कराने में भी उन्हें एकबारगी अधिक पैसे जमा नहीं कराने होंगे।आरडब्ल्यूए का कहना है कि जब मीटर डिजिटल हैं तो फिर बिल एवरेज वाले क्यों?
 
 
बीएसईएस का कहना है कि कंज्यूमर्स की इन मांगों को देखते हुए उसने राजधानी इलाके में तो मंथली बिल भेजने शुरू कर दिए थे। मगर यमुना इलाके के कंज्यूमर्स के पास दो महीने के ही बिल भेजे जा रहे थे। मगर अब यमुना इलाके में भी कंपनी मंथली बिल भेजने की शुरुआत कर रही है। कंज्यूमर्स को इस महीने जो भी बिल मिलेंगे उनमें से अधिकतर मंथली ही होंगे। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You