न्यूज चैनलों के सर्वे में दिल्ली की जनता ‘आप’ के साथ

  • न्यूज चैनलों के सर्वे में दिल्ली की जनता ‘आप’ के साथ
You Are HereNational
Saturday, February 15, 2014-11:38 PM
नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल ने तो दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के से इस्तीफा देने से पहले दिल्ली में जनमत संग्रह करवाने की जरूरत नहीं समझी लेकिन देश के न्यूज चैनलों ने केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी (आप) को लेकर शनिवार को कई सर्वे करवा डाले। इन सर्वे में लोगों से कई तरह के सवाल पूछे गए। सर्वे में यह जानने की कोशिश की गई कि आखिर केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर दिल्ली की जनता सोचती क्या है। 
 
इंडिया टी.वी. का सर्वे : इंडिया टी.वी. ने अपने सर्वे में कई तरह के सवाल किए थे। इंडिया टी.वी. ने सर्वे में सबसे पहले यह पूछा था कि केजरीवाल ने इस्तीफा देकर सही किया या गलत। इसके जवाब में 57 फीसदी लोगों ने कहा कि केजरीवाल ने सही किया, वहीं 42 फीसदी लोगों ने कहा कि केजरीवाल का फैसला गलत था। 
 
इंडिया टी.वी. ने अपने सर्वे में यह भी जानने की कोशिश की थी कि क्या केजरीवाल ने इस्तीफा देकर अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ा है। इस सवाल के जवाब में 49 फीसदी लोगों ने कहा कि हां केजरीवाल ने इस्तीफा देकर अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ा है।
 
वहीं 48 फीसदी लोगों ने कहा कि केजरीवाल ने इस्तीफा देकर अपनी जिम्मेदारियों से मुंह नहीं मोड़ा है। ए.बी.पी. ने अपने सवाल में केजरीवाल की ‘आप’ सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे मे जाननी चाही। सर्वे में 51 फीसदी दिल्ली वासियों ने कहा कि वे ‘आप’           सरकार द्वारा किए गए कामकाज से संतुष्ट हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You