कांग्रेस को नहीं मिल रहे युवा उम्मीदवार

  • कांग्रेस को नहीं मिल रहे युवा उम्मीदवार
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-2:08 AM
नई दिल्ली(अजीत के. सिंह) : लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा युवा पत्रकारों को टिकट देने पर आमद कांग्रेस पार्टी को युवा उम्मीदवार ढूंढे नहीं मिल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न प्रदेश समितियों से पार्टी की स्क्रीनिंग कमिटी को जो सूची मिल रही है उसमें युवा नेताओं की संख्या पार्टी की उम्मीद से बेहद ही कम है।
 
पार्टी इस चुनाव में ज्यादा से ज्यादा युवा प्रत्याशियों को टिकट देना चाहती है। पार्टी के 17 जनवरी के अधिवेशन में खुद पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी इच्छा है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से आधे उम्मीदवारा युवा हों। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार ‘चूंकि भारत युवाओं का देश है पार्टी की कोशिश है कि इस लोकसभा चुनाव में पार्टी के तरफ से ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशी युवा चुनकर आएं।
 
 हालांकि पार्टी केवल युवा प्रत्याशी खड़ा करने के लिए अपने मापदंडों को लेकर कोई समझौता नहीं करने वाली है।’ पार्टी इस महीने के आखिरी तक हर हाल में 200 उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देना चाहती है लेकिन युवा उम्मीदवारों की कमी की वजह से इसमें अपेक्षित गति देखने को नहीं मिल रही है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You