मेरे आगे-पीछे कोई नहीं, किसके लिए भ्रष्टाचार करूंगा: नरेंद्र मोदी

  • मेरे आगे-पीछे कोई नहीं, किसके लिए भ्रष्टाचार करूंगा: नरेंद्र मोदी
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-4:58 PM

मंडी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल के सुजानपुर टिहरा में ‘परिवर्तन रैली’ को संबोधित किया। मोदी के भाषण शुरू करने से पहले रैली में मौजूद लोगों ने जोर-जोर से मोदी-मोदी के नाम के नारे लगाने शुरू कर दिए। मोदी की रैली के प्रमुख अंश

हिमाचल की तारीफ में बोले मोदी
आज हिमाचल के सुजानपुर टिहरा में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा मोदी ने कहा कि उनका हिमाचल के साथ काफी गहरा रिश्ता है। मोदी ने कहा कि हिमाचल का बेटा जागता है तो देश चैन से सोता है। हिमाचल को नमन करते हुए मोदी ने कहा कि हिमाचल वीरों और बलिदानों की भूमि है। मोदी ने रैली में कहा कि देश के जवान भारत मां के लिए अपने सिर को अर्पण करने के लिए तैयार रहते हैंछ मोदी ने कहा कि सवा सौ करोड़ का देश और हजारों सालों की संस्‍कृति लेकिन फिर भी हमारे देश की दुनिया में कोई गिनती नहीं। कोई भी आता है और हमें चांटा मार कर चला जाता है।

कांग्रेस पर साधा निशाना
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने रैली में कहा कि कांग्रेस को महापुरुषों की याद आ गई लेकिन देश में महंगाई से मर रहे आम आदमी की याद नहीं आई। कांग्रेस ने 100 दिन में महंगाई कम करने की बात कही थी, लेकिन महंगाई और बढ़ा दी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का अहंकार 7वें आसमान पर पहुंचा हुआ है। उन्‍हें देश की चिंता नहीं है। लोकतंत्र में जनता जनार्दन देवता होता है और उस देवता के सामने जवाब देना चाहिए। मोदी ने कहा कि दुनिया का कोई भी देश हमें दबाए हमें ये मंजूर नहीं है। मोदी ने रैली में कहा कि कांग्रेस का कोई भी नेता कभी महंगाई पर नहीं बोलता। मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस एक वंशवादी पार्टी है और वो लोकतंत्र की दुश्‍मन है।


किसानों को सेब की कीमत नहीं मिलती

रैली में मोदी ने केंद्र और हिमाचल की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज हिमाचल के किसानों को सेब की कीमत नहीं मिलतीछ वे विदेशों से फसल मंगाते हैं लेकिन यहां के किसानों को उचित कीमत नहीं मिलती। मोदी ने कहा कि सरकार का रेलवे के प्रति रवैया उदासीन रहा है जबकि रेलवे देश की ताकत बन सकती थी, रेलवे के नेटवर्क को मजबूत करने की जरूरत है। रेलवे से हिमाचल में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा लेकिन कांग्रेस तो अभी रेल के डिब्बे ही बना रही है।


मनमोहन सिंह पर साधा निशाना
मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें मनमोहन सिंह ने कहा था पैसे पेड़ों पर नहीं लगते। मोदी नेरैली में कहा कि हिमाचल के मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह की आमदनी 3 साल में 14 गुणा बढ़ी है और उन्‍होंने पूछने पर बताया कि उनकी आमदनी सेब के पेड़ों से बढ़ी है तो पीएम अब इस पर क्या कहेंगे।

भ्रष्‍टाचार मिटाने के लिए भ्रष्‍टाचारियों को मिटाने की जरूरत
मोदी ने कहा कि भ्रष्‍टाचार को मिटाने के लिए भ्रष्‍टाचारियों को मिटाने की जरूरत है। मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि देश में अगर भ्रष्‍टाचार की जननी कोई है तो वह सिर्फ कांग्रेस है। उन्‍होंने कहा कि अगर कांग्रेसियों ने भ्रष्‍टाचार नहीं किया है तो वे विदेशों में जमा कालेधन को क्‍यों नहीं लाते। मोदी ने कहा कि मैं किसके लिए भ्रष्‍टाचार करूंगा क्योंकि न तो मेरे आगे कोई है और न पीछे।

कालाधन वापस लाकर ईमानदारों में बांट देंगे
मोदी ने कहा कि जो ईमानदारी से टैक्‍स भरते हैं, जिन्‍होंने देश की सेवा की है, जो सैलरी पर काम करते हैं और देश के लिए काम करते है उन्‍हें हम फायदा देंगे। विदेशों से कालाधन लाकर हम इन ईमानदार लोगों के बीच उसका एक हिस्‍सा बांट देंगे।

चाय के नाम पर कुछ लोगों को आता है गुस्‍सा
मोदी ने रैली में कांग्रेस पर हमला बोते हुए कहा कि आजकल मैं चाय के बारे में बात करता हूं तो कुछ लोगों को मिर्च लगती है। मोदी ने कहा कि आजकल तो लोग मुझसे नफरत करते-करते चाय को भी गाली देने लगे हैं।

बीजेपी जहर की नहीं प्यार की खेती करती है
मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वो देश को तोड़ती है। उन्‍होंने कहा कांग्रेस ने ऊंच-नीच, शिक्षित-अशिक्षित जैसे भेद करती है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस उन पर जहर की खेती करने का आरोप लगाती है, जबकि असल में जहर की खेती कांग्रेस करती है। बीजेपी तो प्‍यार की खेती करती है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस जहर की खेती करने में माहिर है, इसका उदाहरण आंध्र प्रदेश से तेलंगाना को अलग करने का काम है। बीजेपी के कसीदे पढ़ते हुए कहा कि बीजेपी राजनीति नहीं राष्ट्रभक्ति करती है। मोदी ने कहा कि हमारी प्राथमिकता है देश के नौजवानों को हुनर सिखाएं, स्किल डिवलेपमेंट कराएं और उन्हें रोजगार दे। मोदी ने कि अमिताभ बच्चन गुजरात मॉडल का प्रचार करते हैं तो विपक्ष उनसे सवाल पूछता है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You