झुंझुनूं कांग्रेस ने नकारा राहुल गांधी का फार्मूला

  • झुंझुनूं कांग्रेस ने नकारा राहुल गांधी का फार्मूला
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-10:14 AM

झुंझुनूं:  झुंझुनूं में चुनावी प्रक्रिया के पर्यवेक्षक सुशील शर्मा की मौजूदगी में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेन्द्र झाझडिय़ा, पूर्व विधायक प्रतीभा सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के नये फार्मूले का यह कहते हए विरोध किया कि वहां से पार्टी प्रत्याशी पूर्व सांसद शीशराम ओला के परिवार के सदस्य को ही बनाया जाए। ओला परिवार के अलावाअन्य कोई व्यक्ति चुनाव नहीं जीत सकता है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्र झाझडिया ने प्रदेश पर्यवेक्षक सुशील शर्मा की मौजूदगी में ही इस बात का प्रस्ताव भी लिया कि  वे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के फार्मूले को नहीं मानते है। झुंझुनूं में राहुल गांधीका फार्मूला नहीं चलने देंगे। गांधी इस फार्मूले को झुंझुनूं के अलावा अन्य लोकसभा क्षेत्र में आजमाएं।  दूसरी तरफ बैठक में ही जिला कांग्रेस के सचिव मुरारी सैनी ने जिला अध्यक्ष के प्रस्ताव का यह कह कर विरोध किया कि राहुल गांधी के नये फार्मूल से प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया पारदर्शी होगी अत: इस फार्मूले का समर्थन करते है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के चुनींदा तीस लोकसभा क्षेत्रों में आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिये एक नया फार्मूला लागू किया है जिसके अंतर्गत प्रत्याशी का चयन कांग्रेस आलाकमान द्वारा नहीं किया जा कर लोकसभा क्षेत्र के वरिष्ठसक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता करेंग। इसके लिए 1000 से 1500 कार्यकर्ताओं की एक मतदाता सूची बनायी जायेगी जिनके द्वारा डाले गए मतों में चयनित प्रत्याशी को ही पार्टी का उम्मीदवार बनाया  जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You