स्वर्णिम मप्र का सपना होगा साकार: चौहान

  • स्वर्णिम मप्र का सपना होगा साकार: चौहान
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-12:09 PM

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने स्वर्णिम मध्यप्रदेश का जो सपना संजोया था वह अब साकार हो रहा है। प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है। चौहान सीधी जिले के ग्राम सेमरिया में आओ बनाएं अपना मध्यप्रदेश अभियान में जन-समुदाय को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने 20 हजार 267 हितग्राही को 38 करोड़ 93 लाख के लाभांश का वितरण किया। चौहान ने 4 करोड़ 54 लाख 16 हजार रुपये के 30 निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘आओ बनाएं अपना मध्यप्रदेश’ अभियान में सभी का सहयोग जरूरी है। सभी व्यक्ति पूरी ईमानदारी के साथ अपने कत्र्तव्यों को पूरा करेंगे तो विकास की गति बढ़ेगी। उन्होंने ग्राम सेमरिया को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने और थाना खोलने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। चौहान ने बताया कि असहाय गरीब निश्क्त और बुजुर्गों को सस्ता खाद्यान्न उपलब्ध करवाया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा में नाम जोडऩे के लिए 24 श्रेणी बनाई गई हैं। चौहान ने कहा कि किसानों को पर्याप्त बिजली, पानी ब्याजमुक्त कर्ज बेहतर पैदावार पर बोनस दिए जाने और कृषकों के परिश्रम के कारण ही प्रदशे को दूसरी बार कृषि कर्मण पुरस्कार मिला है। आदिम-जाति कल्याण एवं जिला प्रभारी मंत्री ज्ञान सिंह सांसद, गोविंद मिश्रा और विधायक केदारनाथ शुक्ल ने भी विचार व्यक्त किए। इस दौरान विधायक कुंवर सिंह टेकाम, जिला पंचायत अध्यक्ष रीती पाठक अन्य जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You