मुजफ्फरनगर दंगा: सीजेएम ने हत्या का मामला सत्र अदालत भेजा

  • मुजफ्फरनगर दंगा: सीजेएम ने हत्या का मामला सत्र अदालत भेजा
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-3:21 PM

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान 8 व्यक्तियों की हत्या किए जाने का एक मामला स्थानीय अदालत ने सुनवाई के लिए सत्र अदालत में भेज दिया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नरेंद्र कुमार ने सुनवाई के लिए मामला कल सत्र अदालत को भेजा। सुनवाई की तारीख 21 फरवरी नियत की गई है।
 
पिछले साल सितंबर में मुजफ्फरनगर जिले के शाहपुर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुतबा गांव में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान एक महिला सहित 8 लोगों को मार डाला गया था। दंगाइयों ने उनके मकानों में आग लगा दी थी जिससे 24 लोग घायल भी हुए थे। पुलिस ने 110 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और इस सिलसिले में दो आरोपियों कुंवर पाल तथा जोगेन्दर को गिरफ्तार भी किया। दोनों पर हिंसा में शामिल होने का आरोप है।
 
जांच के दौरान, विशेष जांच दल ने हिंसा में लिप्त 39 आरोपियों की पहचान की और अदालत ने 37 फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की। विशेष जांच दल ने दो गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ अदालत में पहला आरोपपत्र भी दाखिल किया। मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाकों में पिछले साल सितंबर में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 60 से अधिक लोग मारे गए और 40,000 से अधिक विस्थापित हो गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You