इस वैलेंटाइन पर कंडोम और पिल्स ने गुलाब को छोड़ा पीछे!

  • इस वैलेंटाइन पर कंडोम और पिल्स ने गुलाब को छोड़ा पीछे!
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-4:53 PM

नई दिल्ली: एक रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार, इस वैलेंटाइन्स पर कंडोम और पिल्स की बिक्री ने गुलाब और गिफ्ट्स की खरीदारी को पीछे छोड़ दिया है। एक स्वयंसेवी संस्था की सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, इस बार इस वैलेंटाइन्स पर लड़के-लड़कियों ने गुलाब के फूल और महंगे उपहारों की बजाए सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम और कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स पर दिल खोल के पैसे लुटाए।

रिपोर्ट के अनुसार, इस बार 10 फरवरी से ही वैलेंटाइन डे की तैयारी में कंडोम और कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स की काफी मांग देखी गई। इस दिन सुरक्षित सेक्स के इन उपायों की मांग लगभग 10 गुना तक बढ़ गई। कई मेडिकल स्टोर्स पर कंडोम और पिल्स का स्टॉक खत्म होने की भी खबर है। अगर हम पिछले वर्ष की बात करें तो ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल स्नैपडील डॉट कॉम ने ही भारत में एक दिन में डेढ़ लाख कंडोम बेचे थे, जिसमें चौकाने वाली बात यह थी कि वह भी 14 फरवरी के दिन बेचे गए थे।

कंडोम कंपनी ड्यूरेक्स से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, वैलेंटाइन डे के दिन कंडोम की बिक्री 25 फीसदी तक अधिक होती है। वैलेंटाइन्स डे का खुमार युवाओं में इस कदर चढ़ चुका है कि वह सारी हदें पार करने लगे हैं। भारत के शहरों में करीब डेढ़ दशक पहले जब वैलेंटाइन डे का खुमार चढ़ा तो गुलाब के फूलों की बिक्री फरवरी महीने में 5 गुना तक बढ़ गई थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You