छेड़छाड़ के खिलाफ शिकायत की तो सिर पर जूते रखकर गांव में घुमाया

  • छेड़छाड़ के खिलाफ  शिकायत की तो सिर पर जूते रखकर गांव में घुमाया
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, February 16, 2014-5:05 PM

ग्रेटर नोएडा: रेप की कोशिश की शिकायत करने का जुर्म करने वाली एक महिला को पंचायत के आदेश पर सिर पर जूते रखकर गांव भर में घुमाया गया। दनकौर के एक गांव की पंचायत ने महिला को यह सजा सुनाई थी। पंचायत ने इस महिला के घरवालों को गांव से बाहर निकालने का भी आदेश दिया है। महिला ने गांव के तीन युवकों के खिलाफ  शिकायत दर्ज कराई थी।

महिला का आरोप है कि ये युवक उसके साथ छेड़छाड़ करते रहते थे और उस पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव भी बनाते थे। इसके लिए उसने पंचायत में शिकायत भी की थी लेकिन वहां से उसे समझौता कर लेने के लिए कहा गया। महिला का आरोप है कि इन युवकों ने उसके साथ रेप की भी कोशिश की। इसके बाद इस महिला ने इन युवकों के खिलाफ दनकौर पुलिस से शिकायत की। इसके बाद से ही पंचायत इस महिला पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाती रही। जब महिला ने शिकायत वापस लेने से इनकार कर दिया तो महिला को सिर पर जूते रखकर पूरे गांव में घूमने की सजा सुनाई गई। उसके परिजनों ने जब इसका विरोध किया तो पंचायत ने उसे गांव से भगाने का फरमान भी सुना दिया।

वैसे तो यह पूरा वाकया जनवरी महीने का ही है लेकिन यह अब सामने आया है। महिला का यह भी आरोप है कि उसको मारने और ऐसिड अटैक की धमकी भी दी गई है। महिला का कहना है कि उसने अपने परिवार को दो महीने गांव में रहने देने की गुहार लगाई हैए क्योंकि परिवार के बच्चे यहां पढ़ाई करते हैं। महिला का कहना है कि इस मामले में किसी को अरेस्ट नहीं किया गया है। पुलिस का कहना है कि उन्हें महिला की शिकायत के बारे में तो जानकारी है लेकिन पंचायत के फरमान के बारे में पता नहीं है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You