केजरीवाल ने इस्तीफा देकर जल्दबाजी की: उमर

  • केजरीवाल ने इस्तीफा देकर जल्दबाजी की: उमर
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-5:31 PM

गुलमर्ग (जम्मू कश्मीर): जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि आप नेता अरविंद केजरीवाल ने जन लोकपाल के मुद्दे पर इस्तीफा देकर जल्दबाजी में काम किया है और संकेत दिया कि संभवत: यही मकसद था। केजरीवाल ने विधानसभा में जन लोकपाल विधेयक पारित नहीं करा पाने के बाद शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले उपराज्यपाल नजीब जंग ने विधानसभा अध्यक्ष को विधेयक लेने के खिलाफ सुझाव देते हुए कहा था कि उन्हें केंद्र सरकार से पूर्व मंजूरी लेनी चाहिए।
 
यहां एक समारोह से इतर उमर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ अगर वह जनलोकपाल लाना चाहते थे तब उन्हें उपराज्यपाल की मंजूरी का इंतजार करना चाहिए था । उन्होंने इस्तीफा देने में जल्दबाजी से काम लिया।’’ उमर ने कहा कि विधेयकों पर निर्धारित प्रक्रियाएं बनी हुई हैं जिनका सभी राज्य पालन करते हैं और आप प्रमुख को भी इसका पालन करना चाहिए।
 
उन्होंने कहा, ‘‘ जब भी वित्त विधेयक की बात होती है जिसे हम धन विधेयक कहते हैं, तब हम उसे मंजूरी के लिए राज्यपाल के पास भेजते हैं। इसके बाद ही इसे पेश किया जाता है। इस प्रक्रिया का हम राज्यों में भी पालन करते हैं और वह भी ऐसा ही कर सकते थे।’’ जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री ने कहा कि संभवत: इसी सोच के तहत केजरीवाल ने यह ड्रामा रचा ताकि वह इस्तीफा दे सकें। उमर ने कहा, ‘‘ संभवत: संसदीय चुनाव से पहले कोई ड्रामा करना उनका लक्ष्य था ताकि वह इस्तीफा दे सकें।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You