‘आप’ पर टिप्पणी को लेकर सलमान खुर्शीद को नोटिस

  • ‘आप’ पर टिप्पणी को लेकर सलमान खुर्शीद को नोटिस
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-6:39 PM

जयपुर: स्थानीय अदालत ने आम आदमी पार्टी पर कथित विवादास्पद टिप्पणी मामले में केन्द्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को कल एक नोटिस जारी कर 5 मार्च को अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। अपर सत्र न्यायाधीश क्रम संख्या-2 हरविंदर सिंह ने अधीनस्थ अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली निगरानी याचिका की सुनवाई करने के बाद विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को 5 मार्च को स्वयं या अपने अधिवक्ता के जरिए न्यायलय में उपस्थित होने के आदेश दिए है।


उल्लेखनीय है कि आम आदमी पाटी के राजस्थान प्रदेश के लोकपाल पूनम चन्द भंडारी ने गत जनवरी में विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा मीडिया से बातचीत में आम आदमी पार्टी के लिए भला बुरा कहा था।

परिवादी भंडारी ने अधीनस्थ न्यायालय में खुर्शीद के खिलाफ एक मानहानि परिवाद प्रस्तुत कर अदालत से कहा था कि खुर्शीद का यह कृत्य भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत अपराध की श्रेणी में आता है लेकिन अधीनस्थ न्यायालय ने परिवाद पत्र पर बहस संज्ञान सुनकर 10 फरवरी को परिवाद खारिज कर दिया था। परिवादी ने अपर सत्र न्यायाधीश क्रम संख्या दो में निगरानी याचिका प्रस्तुत की थी उस पर निर्णय देेते हुए न्यायाधीश सिंह ने एक नोटिस जारी कर 5 मार्च तक सलमान खुर्शीद को अपने अधिवक्ता के जरिए न्यायालय में उपस्थित होने के आदेश दिए है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You