गैस की कीमतों के मुद्दे पर‘आप’ने साधा मोदी पर निशाना

  • गैस की कीमतों के मुद्दे पर‘आप’ने साधा मोदी पर निशाना
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-10:44 PM
 नई दिल्ली : गैस की कीमतों के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने ट्वीट के जरिए नरेंद्र मोदी पर हमला बोलने के बाद आम आदमी पार्टी ने आज एक बार फिर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर निशाना साधा और इस मुद्दे पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाए । 
 
राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक के बाद ‘आप’ के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘‘रिलायंस गैस के मुद्दे पर उन्होंने कुछ नहीं बोला है । उन्होंने अडाणी समूह के साथ अपने रिश्तों के बारे में भी कुछ नहीं कहा है ।
 
आज सुबह ट्विटर पर अपने सिलसिलेवार संदेशों में केजरीवाल ने मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए गैस की कीमतों और अंबानी और अडाणी जैसे उद्योगपतियों से उनके ‘‘संबंध’’  के मुद्दे पर उनकी चुप्पी को लेकर सवाल उठाए ।
 
 ‘आप’ की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार द्वारा मुकेश अंबानी और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से पार्टी इस मुद्दे पर राहुल और मोदी पर निशाना साधती रही है । 
 
 केजरीवाल के मोदी के खिलाफ लोकसीाा चुनाव लडऩे की अटकलों के बीच ‘आप’ के नेता संजय सिंह ने कहा कि वे मोदी के चुनाव क्षेत्र की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं । सिंह ने कहा कि मोदी के चुनाव क्षेत्र की घोषणा के बाद ही पार्टी अपनी रणनीति तय करेगी । 
 
संजय सिंह ने मोदी के एक बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘‘जिसका परिवार होता है, वह आसानी से महंगाई सरीखी लोगों की समस्याएं समझ सकता है। मोदी कहते हैं कि उनका परिवार नहीं है पर हमारी सूचना है कि उनका परिवार है । अब यह तो उन पर निर्भर करता है कि वह क्या कहते हैं ।
 
 गौरतलब है कि मोदी ने बयान दिया था कि भ्रष्टाचार में शामिल होने का सवाल ही नहीं है क्योंकि उनका कोई परिवार नहीं है । सिंह ने मोदी पर आरोप लगाया कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने जनता से किए गए वादे पूरे नहीं किए और अपनी कैबिनेट के दागी मंत्रियों को बचाने का काम किया । ‘आप’ नेता ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने गुजरात में 50 लाख मकान बनाने का वादा किया पर वह 50 मकान भी नहीं बना सके ।’’ 
 
 सिंह ने कहा, ‘‘बाबू बोखारिया अब भी नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में है जबकि एक निचली अदालत ने उसे दोषी करार दे दिया है । भाजपा सांसद दीनू सोलंकी आरटीआई कार्यकर्ता अमित जेठवा की हत्या कराने के आरोपी हैं । टोल नाके पर गोलियां चलाने वाले विट्ठल रादडिय़ा का भाजपा में स्वागत किया गया है । इससे नरेंद्र मोदी की मंशा का पता चलता है ।’’
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You