ज्यादा वोट पाने वालों को कांग्रेस देगी तरजीह

  • ज्यादा वोट पाने वालों को कांग्रेस देगी तरजीह
You Are HereNational
Monday, February 17, 2014-1:14 AM
नई दिल्ली (अजीत के. सिंह): कांग्रेस पार्टी इस लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा का तरीका बदलने जा रही है। पार्टी सबसे पहले वैसे प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी, जिन्होंने साल 2009 के चुनाव में अपने निकटतम विरोधी से 20,000 से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की हो। पार्टी इस हफ्ते प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है।  
 
इस सूची में उन उम्मीदवारों की नाम होंगे, जिन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में कम से कम 20,000 वोटों से जीत हासिल की थी। साथ ही इस सूची में पार्टी के बड़े कद के नेताओं के नाम भी शुमार होंगे। जैसी की संभावना है पार्टी की इस सूची में 150 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है। इनमें उन प्रत्याशियों के नाम भी शुमार होंगे, जिनके बारे में पार्टी के आंतरिक सर्वे में मतदाताओं की बेहतर प्रतिक्रियाएं मिली हैं। 
 
पार्टी ने मतदाताओं कीराय जानने के लिए सर्वे करवाया है और टिकट बंटवारे में इस सर्वे को भी पार्टी आधार बनाने जा रही है। पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी इस महीने जारी होनी है। मीरा कुमार, जितेंद्र सिंह, सलमान खुर्शीद, नवीन जिंदल और  डॉ. प्रभा किशोर ने पिछले लोकसभा चुनाव में 20 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You