गुजरात मॉडल पर दिल्ली में मिलेगी ऑटो सेवा

  • गुजरात मॉडल पर दिल्ली में  मिलेगी ऑटो सेवा
You Are HereNational
Monday, February 17, 2014-1:19 AM
नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली के महापौर राम नारायण दूबे ने शनिवार को जी-ऑटो सेवा की शुरूआत पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय उद्योग सदन, पटपडग़ंज औद्योगिक क्षेत्र में की। योजना की शुरूआत करते हुए महापौर ने कहा कि दिल्ली शहर में लोगों के लिए ऑटो सेवा बड़ा सहारा है। इसी को देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने गुजरात के मॉडल पर जी-ऑटो सेवा की शुरूआत निर्मल फाऊंडेशन के सहयोग से की है। 
 
दूबे ने बताया कि जी-ऑटो सेवा में सरकारी मीटर आधारित किराया देना होगा तथा यात्री को सुविधा शुल्क के रूप में 15 रुपए चुकाने होंगे। जी-ऑटो की बुकिंग कॉल सैंटर के माध्यम से होगी। इसके  लिए 011-6444-4441 पर कॉल करनी होगी। सुबह 6$ 00 बजे से रात 12$ 00 बजे तक बुकिंग कराई जा सकेगी। भविष्य में यह सेवा 24 घंटे के लिए कर दी जाएगी। जी-ऑटो सेवा के तहत वैबसाइट 222.द्द-ड्डह्वह्लश.शह्म्द्द पर भी ऑनलाइन बुक कराई जा सकेगी।
 
इस अवसर पर उपस्थित उपमहापौर महेन्द्र आहूजा ने बताया कि दिल्ली के नागरिकों को बेहतर जन सुविधाएं देना हमारा कर्तव्य है उसी के मद्देनजर जी-ऑटो सेवा नागरिकों को समर्पित की जा रही है।
 
उन्होंने बताया कि जी-ऑटो सेवा का लाभ पूरी दिल्ली के नागरिक उठा सकेंगे। स्थायी समिति के अध्यक्ष संजय सुरजन ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों, पार्षदों व मीडिया कर्मियों के लिए 15 रुपए सेवा शुल्क नहीं लगेगा।
 
सुरजन ने बताया निर्मल फाऊंडेशन जी-ऑटो चालकों को 1,00,000 रुपए का दुर्घटना बीमा तथा 25,000 रुपए का स्वास्थ्य बीमा करवाएगा और प्रशिक्षण भी देगा। विपक्ष की नेता वरयाम कौर ने बताया कि इस सेवा का मुख्य लक्ष्य है कि जी-ऑटो चालकों को एक जागरूक एवं जिम्मेदार नागरिक बनाना तथा लोगों के यहां वहां जाने के दौरान सुरक्षा और पारदर्शिता सुनिश्चित करना है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You