बिजली कटौती की भेंट चढ़ा यमुनापार

  • बिजली कटौती की भेंट चढ़ा यमुनापार
You Are HereNational
Monday, February 17, 2014-1:38 AM
नई दिल्ली: दिल्ली का यमुनापार इलाका बिजली कटौती की भेंट चढ़ा हुआ है। कटौती तो दूसरे इलाकों में भी हो रही है लेकिन पूर्वी दिल्ली के कुछ  इलाकों में पिछले 2 सप्ताह से लगातार 5 से 7 घंटे की बिजली कटौती की जा रही है जिससे लोग परेशान हैं। 
दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड (डी.टी.एल.) रोजाना कटौती वाले इलाकों की सूची जारी कर बता रहा है कि कौन से दिन किस समय से किस समय तक बिजली गुल रहेगी। 
 
कटौती के पीछे बिजली के ट्रांसफॉर्मरों, तारों और बिजली के बक्सों की मरम्मत को कारण बताया जा रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि पिछले 14 दिन से यमुनापार इलाके में बिजली से जुड़े उपकरणों की मरम्मत क्या 2 सप्ताह में भी नहीं हो पाई है। उधर 70 प्रतिशत दिल्ली में बिजली का वितरण करने वाली प्रमुख निजी बिजली कंपनी बी.एस.ई.एस. भी मरम्मत कार्य को कटौती का कारण बता रही है। 
 
मिली जानकारी के मुताबिक मार्च के अंत तक बिजली के उपकरणों की मरम्मत का काम किया जाएगा जिससे मार्च तक राजधानी के विभिन्न इलाकों में घंटों बिजली गुल होती रहेगी। पूर्वी दिल्ली के अलावा दक्षिण, मध्य और बाहरी दिल्ली के भी तमाम इलाकों में बिजली कटौती की जाएगी। 
 
रविवार को डी.टी.एल. की ओर से कटौती को लेकर इलाकों के नाम और कटौती के घंटों की जानकारी घोषित की गई। दिल्ली में इस समय किसी पार्टी की सरकार नहीं है और ऐसे में कटौती को लेकर बिजली कंपनियों और डी.टी.एल. से सवाल जवाब करने वाला कोई नहीं है। इसका फायदा भी बिजली कंपनियां उठा रही हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You