‘मप्र में तीसरी शक्ति के रूप में आप के उदय की पूरी संभावनाएं’

  • ‘मप्र में तीसरी शक्ति के रूप में आप के उदय की पूरी संभावनाएं’
You Are HereNational
Monday, February 17, 2014-1:32 PM

इंदौर: भाजपा और कांग्रेस पर लूट की राजनीति करने का आरोप मढ़ते हुए वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता और खंडवा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के घोषित उम्मीदवार आलोक अग्रवाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान मध्यप्रदेश में तीसरी शक्ति के रूप में आप के उभार की पूरी संभावनाएं हैं। नर्मदा बचाओ आंदोलन के 46 वर्षीय नेता ने फोन पर कहा कि भाजपा हो या कांग्रेस, दोनों पार्टियां लूट की राजनीति करती हैं। सूबे के मतदाता इन दोनों से त्रस्त हो चुके हैं। आगामी लोकसभा चुनावों में तीसरी ताकत के रूप में आप के उभार की पूरी संभावनाएं हैं, क्योंकि मतदाता अब बेहतर विकल्प की तलाश कर रहे हैं।

 

वर्ष 1989 में आईआईटी कानपुर से रसायन इंजीनियरिंग में बी.टेक. उपाधि हासिल करने वाले अग्रवाल ने दावा किया, ‘आप सरीखी राष्ट्रीय पार्टी प्रदेश के मतदाताओं को भाजपा और कांग्रेस का ठोस विकल्प दे सकती है। सूबे में नर्मदा बचाओ आंदोलन का पूरा संगठन आप के साथ हैै।’ उन्होंने अपने चुनाव प्रचार अभियान के आगाज की घोषणा करते हुए कहा कि हम आगामी लोकसभा चुनावों में बेरोजगारी और महंगाई सरीखे राष्ट्रीय मुद्दों के साथ मध्यप्रदेश के स्थानीय मसले भी उठाएंगे।

 

इन मसलों में भ्रष्टाचार और गरीबी के साथ महिलाओं के खिलाफ अपराधों में लगातार इजाफा और किसानों तथा आदिवासियों की गंभीर समस्याएं शामिल हैं। खंडवा क्षेत्र से किस्मत आजमाने जा रहे अग्रवाल का नाम आगामी लोकसभा चुनावों के लिये आप की घोषित पहली सूची के 20 उम्मीदवारों में शामिल है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव इस क्षेत्र की लोकसभा मेें नुमाइंदगी करते हैं। प्रदेश से आप के इकलौते घोषित उम्मीदवार ने यादव पर आरोप लगाया, चुनाव जीतने के बाद वह (यादव) खंडवा क्षेत्र को भूल गए और पिछले पांच साल के दौरान इस इलाके के मुद्दे उठाने में नाकाम रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You