मोदी की ‘हार्वर्ड और हार्ड वर्क’ टिप्पणी पर चिदंबरम ने किया पलटवार

  • मोदी की ‘हार्वर्ड और हार्ड वर्क’ टिप्पणी पर चिदंबरम ने किया पलटवार
You Are HereGujrat
Monday, February 17, 2014-2:21 PM

नई दिल्ली: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आज कहा कि उनकी मां और हार्वर्ड ने कठोर परिश्रम की अहमियत सिखाई है। चिदंबरम ने मोदी का नाम लिये बिना कहा, ‘‘ .... यह सब कठोर परिश्रम का परिणाम है । अन्य गुरूओं के साथ साथ मैं मेरी माता जी और हार्वर्ड का उल्लेख करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे कठोर परिश्रम की अहमियत की सीख दी।’’दरअसल मोदी ने चेन्नई में एक रैली के दौरान चिदंबरम की चुटकी ली थी कि हार्वर्ड के होने के बावजूद वह भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर नहीं ला पर रहे हैं।  मोदी ने कहा था, ‘‘वित्त मंत्री हार्वर्ड से हैं।

प्रधानमंत्री अर्थशास्त्री हैं और उनके पास भी एक बडे विश्वविद्यालय की डिग्री है। मेरे पास हार्ड वर्क :कठोर परिश्रम: है। हार्वर्ड जाने का कोई मतलब नहीं है। जो मायने रखता है, वह कठोर परिश्रम है। जो साधारण से स्कूल में पढा हो, चाय बेची हो और हार्वर्ड के दरवाजे तक न देखे हो, उस एक आदमी ने दिखा दिया कि अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए क्या करना चाहिए।’’ 

चिदंबरम ने कहा कि अर्थव्यवस्था आज दो वर्षों से अधिक स्थिर है । राजकोषीय घाटा गिर रहा है। चालू खाता घाटा नियंत्रित किया गया है। मुद्रास्फीति में नरमी आयी है, तिमाही विकास दर बढने की ओर अग्रसर है। मुद्रा दर स्थिर है। निर्यात बढ गया है और सैकडों परियोजनाओं को फिर से चालू किया गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You