अंतरिम बजट 2014: जब नारा लगाते रो पड़ा कांग्रेस का एक सदस्य

  • अंतरिम बजट 2014: जब नारा लगाते रो पड़ा कांग्रेस का एक सदस्य
You Are HereNational
Monday, February 17, 2014-2:15 PM

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुद्दे पर लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली घटना के परिणामस्वरूप 17 सदस्यों के निलंबन के बाद इस मुद्दे पर विरोध के स्वर दब जाने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और आज अंतरिम बजट पेश करने के दौरान ‘समैक्य आंध्र’ को लेकर सदस्यों का विरोध जारी रहा। वित्त मंत्री पी चिदम्बरम के 2013-14 का अंतरिम बजट पेश करने के दौरान कपड़ा मंत्री के एस राव, वाणिज्य राज्य मंत्री डी पुरंदेश्वरी, पर्यटन मंत्री चिरंजीवी और कांग्रेस के कई अन्य सदस्य अध्यक्ष हाथों में पोस्टर लेकर मीरा कुमार के आसन के समीप पहुंचकर ‘समैक्य आंध्र’ के नारे लगाते रहे।
 
मानव संसाधन विकास मंत्री एम एम पल्लम राजू भी अपनी सीट पर खडे होकर विरोध कर रहे सदस्यों के साथ खड़े नजर आए। अध्यक्ष के आसन के बिल्कुल करीब खड़े नजर आए। अध्यक्ष के आसन के बिल्कुल करीब खड़े कांग्रेस के जी. वी. हर्ष कुमार नारेबाजी करते..करते भावुक होकर रोने लगे। जिन्हें चिरंजीवी एवं श्रीमती पुरंदेश्वरी ने चुप कराया।

इससे पहले माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वासुदेव आचार्य ने तेलंगाना के मुद्दे पर सदन में व्यवस्था का प्रश्न भी उठाया, लेकिन अध्यक्ष ने इसे नकार दिया। द्रविड मुनेत्र कषगम के सदस्य एम करुणाकरन भी अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए थे। हालांकि बाद में अध्यक्ष के समझाने बुझाने के बाद वह अपने सदस्यों के साथ सीट पर लौट गए।

अंतरिम बजट पेश करना छोड़कर चिदम्बरम ने संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ को सदन में व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रयास करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हंगामे के बीच वह बजट पेश नहीं कर सकेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You