'मुलायम, अखिलेश की बातों तक सीमित वादे'

  • 'मुलायम, अखिलेश की बातों तक सीमित वादे'
You Are HereNational
Monday, February 17, 2014-3:52 PM

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उप्र इकाई ने सूबे की समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के वादे सिर्फ बातों में ही नजर आते हैं। भाजपा के प्रदेश इकाई के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि मुलायम और अखिलेश हर रैलियों में यह बात दोहराते नजर आ रहे हैं कि उप्र में स्वास्थ्य, शिक्षा और किसानों के लिए सरकार हर कदम उठा रही है और जितना काम उप्र में हुआ है उतना हिन्दुस्तान में किसी और सरकार ने नहीं किया है।

पाठक ने कहा कि मुलायम कहते हैं कि इलाज के अभाव में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से किसी को मरने नहीं दिया जाएगा और सरकार इन रोगियों की हर संभव मदद करेगी, लेकिन जनता के बीच स्थिति इसके उलट है। राजधानी लखनऊ  स्थित मेडिकल कॉलेज में ही लोग सरकारी मदद न मिलने की वजह से छत से कूदने का फैसला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब राजधानी में स्थित सरकारी अस्पतालों में लोगों को सही इलाज नहीं मिल रहा है तो और जगहों पर क्या होगा। इसके अलावा सरकार यह कह रही है कि किसानों को सरकार आसानी से ऋण उपलब्ध करा रही है लेकिन स्थिति इसके विपरित है।

पाठक ने कहा कि सरकार जो भी योजनाएं चलाती है उसमें शर्तें थोप देती है जिसकी वजह से बहुत सारे लोग योजना के लाभ से वंचित हो जाते हैं। किसानों के सामने भी तरह तरह की शर्तें रखी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि ‘हमारी बेटी, उसका कल’ नाम से योजना शुरू की जाती है लेकिन सरकार उसमें भी अल्पसंख्यकों को खासतौर पर रियायत देती नजर आ रही है। मुलायम हर रैलियों में बेहतर विकास का दावा तो कर रहे हैं लेकिन उप्र में स्थितियां वैसी नजर नहीं आ रही हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You