मथुरा में गृहमंत्री के विरुद्ध मानहानि का मामला दर्ज, 11 मार्च को सुनवाई

  • मथुरा में गृहमंत्री के विरुद्ध मानहानि का मामला दर्ज, 11 मार्च को सुनवाई
You Are HereUttar Pradesh
Monday, February 17, 2014-3:32 PM

मथुरा: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुछ कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के खिलाफ स्थानीय अदालत में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में अगली सुनवाई 11 मार्च को होगी।

संघ कार्यकर्ताओं ने यह मुकदमा गृहमंत्री द्वारा गत वर्ष कांग्रेस के जयपुर अधिवेशन में 20 जनवरी को दिए गए उस बयान के विरोध में दर्ज कराया है जिसमें कथित तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के शिविरों में आतंकवाद का प्रशिक्षण दिए जाने की बात कही गई थी।

वादी पक्ष के अधिवक्ता साहिब सिंह देशवार के अनुसार शिंदे का उपरोक्त बयान 21 जनवरी के समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित हुआ था तथा खबरिया चैनलों के प्रसारण में भी दिखाया गया था। जिसे देख-सुनकर राष्ट्रभक्त कार्यकर्ताओं को दिली ठेस पहुंची।

वादियों का यह भी कहना है कि गृहमंत्री के उक्त बयान से ही प्रेरित होकर पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करना शुरू कर दिया था।

अधिवक्ता के अनुसार इस संबंध में दाखिल की गई उक्त याचिका को स्वीकार करते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृप्ता चौधरी की अदालत ने सुनवाई के लिए 11 मार्च की तिथि तय की है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You