मैं ईमानदारों के साथ चट्टान की तरह खड़ा रहूंगा: केजरीवाल

  • मैं ईमानदारों के साथ चट्टान की तरह खड़ा रहूंगा: केजरीवाल
You Are HereNational
Monday, February 17, 2014-4:49 PM

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने सीआईआई के एक कार्यक्रम में कहा कि लाइसेंस राज खत्म करने की जरूरत है। केजरीवाल ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम थर्ड क्‍लास की व्‍यवस्‍था से परेशान हैं। एक छोटी सी दुकान पर छापा मारने के लिए 25-25 इंस्‍पेक्‍टर पहुंच जाते हैं। इंस्‍पेक्‍टर राज और लाइसेंस राज का खात्‍मा होना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि सरकारें विकास नहीं करती, लोग विकास करते हैं। 99 फीसदी लोग ईमानदारी से काम करते हैं। सीआईआई में अरविंद केजरीवाल ने मनमोहन सिंह पर कहा कि हमारे पीएम बेहतर अर्थशास्‍त्री हैं लेकिन उनकी नीतियां गलत हैं, उन्‍होंने केंद्र सरकार पर अच्‍छी अर्थव्‍यवस्‍था देने में फेल रहने का आरोप भी लगाया।

केजरीवाल ने कहा कि 'आप' उद्योग जगत के खिलाफ नहीं है। सब मिलकर देश बदल सकते है। भ्रष्टाचार रोकने से महंगाई घटेगी। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्‍ली में 'आप' के डेढ़ महीने के कार्यकाल के दौरान भ्रष्‍टाचार कम हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि ईमानदार राजनीति आम आदमी पार्टी की पॉलिसी है और हमारी पॉलिसी में कमियां हो सकती हैं उसे दूर करने में सुझाव दीजिए।

केजरीवाल ने कहा कि मैं ईमानदारों के साथ चट्टान की तरह खड़ा रहूंगा। चुनाव लडऩे के लिए सरकारी फंडिंग से नहीं  भ्रष्टाचार खत्म होगा। भ्रष्टाचार रोकने के लिए डर जरूरी है। हमें अपनी न्यायपालिका व्यवस्था में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा कि ज्यादा सैलरी से लालच खत्म नहीं होगा। मोटी तनख्वाह पाने वाले कई मंत्री भ्रष्ट है निजीकरण से भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा। देश में बिजनेस शुरू करना और चलाना आसान हो।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You