अंतरिम बजट: कांग्रेस ने सराहा, अन्य ने नाकारा

  • अंतरिम बजट: कांग्रेस ने सराहा, अन्य ने नाकारा
You Are HereNational
Monday, February 17, 2014-9:32 PM

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस ने केन्द्रीय अंतरिम बजट को आम आदमी, महिलाओं, युवाओं, छात्रों, किसानों और कमजोर वर्ग को समर्पित बताया जबकि माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने इसे सरकार की अलविदाई एवं नाकामियों का बजट करार दिया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डा. अर्चना शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव पुखराज पाराशर एवं सुरेश चौधरी तथा अन्य पार्टी नेताओं ने अंतरिम बजट का स्वागत करते हुए कहा कि इसमें सभी वर्गो का ध्यान रखा गया है तथा देश के आम आदमी को राहत पहुंचाने के साथ आधारभूत ढांचे की मजबूती और विस्तार को महत्व दिया गया है। 

माकपा के राज्य सचिव मंडल ने वित्त मंत्री पी चिदम्बरम द्वारा लोकसभा में प्रस्तुत अंतरिम बजट को चुनावी एवं निराशाजनक बताते हुए कहा कि यह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की नाकामियों का बजट हैं। माकपा नेताओं ने कहा कि चिदम्बरम ने चालाकी से संप्रग (एक के कार्यकाल को संप्रग) दो में शामिल कर आर्थिक भ्रष्टाचार तथा हर मोर्चे पर हुई नाकामियों पर पर्दा डालने की कोशिश की हैं। उन्होंने कहा कि संप्रग एक में वामदलों के समर्थन के चलते कुछ जनहितकारी काम किए गए थे।

आल राजस्थान एग्रीकल्चर ट्रेड एण्ड इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन (एराटिया) के संस्थापक वनेचंद जैन ने कहा कि हालांकि यह चुनावी बजट हैं लेकिन इससे महंगाई कम होगी। इसी तरह राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के अध्यक्ष बाबू लाल गुप्ता ने इसे सामान्य बजट बताया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You