अन्ना बनेंगे ममता बनर्जी के ‘सारथी’

  • अन्ना बनेंगे ममता बनर्जी के ‘सारथी’
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-1:17 AM
नई दिल्ली(सुनील पाण्डेय): आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की करतूतों से खफा उनके गुरु एवं सामाजिक कार्यकत्र्ता अन्ना हजारे अब उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते। उनकी जगह अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ले लिया है, जिन्हें वह अगला प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं।
 
ऐसा कह सकते हैं कि अन्ना हजारे ममता बनर्जी के विजय रथ के ‘सारथी’ बनने जा रहे हैं। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है, बस घोषणा होना बाकी है। सबकुछ ठीक रहा तो इसी हफ्ते ममता बनर्जी और अन्ना हजारे दिल्ली में बड़ा राजनीतिक एलान करेंगे। 
 
सूत्रों की मानें तो अन्ना हजारे के लाख मना करने के बावजूद केजरीवाल द्वारा राजनीतिक पार्टी बनाने और चुनाव लड़कर दिल्ली की गद्दी संभालने, बाद में इस्तीफा देकर लोकसभा चुनाव में उतरने की प्रक्रिया से अन्ना हजारे बेहद दुखी हैं। उनकी केजरीवाल से मुहब्बत तो है लेकिन विचारों का टकराव होने के चलते लोकसभा चुनावों में वह खुले तौर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन करेंगे। 
सूत्रों की मानें तो अब तक की तैयारियों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस देश के सभी राज्यों से लोकसभा का चुनाव लडऩे जा रही है। उसके सभी सीटों पर प्रत्याशी भी लगभग तय हो चुके हैं। इसमें पूर्व नौकरशाह, वरिष्ठ पत्रकार, वरिष्ठ वकील, पूर्व सैन्य अफसर, फिल्म अभिनेता, समाजसेवी एवं दूसरे दलों के ईमानदार छवि के नेता शामिल हैं, जिन्हें प्रत्याशी बनाया जाएगा।
 
अन्ना हजारे के बेहद करीबी माने जाते पूर्व जनरल वीके सिंह संभवत इस टीम में साथ नहीं देंगे। वी.के. सिंह का मोदी के प्रति बढ़ता झुकाव से टीम अन्ना मान कर रही है कि वह देर सबेर भाजपा का दामन थाम सकते हैं। लिहाजा, उन्हें बाहर मानकर चला जा रहा है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You