बिना सूचना बंद किए 3 मैट्रो स्टेशन

  • बिना सूचना बंद किए 3 मैट्रो स्टेशन
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-2:33 AM
नई दिल्ली : दिल्ली मैट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को सोमवार को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हजारों लोग 3-4 किलोमीटर पर पैदल चल पहुंचे तो हजारों लोगों ने घंटों जाम में जूझते हुए एक घंटे का सफर 2 से ढाई घंटे में पूरा किया क्योंकि तेलंगाना के मुद्देे पर प्रदर्शनों के मद्देनजर केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन तथा रेस कोर्स मैट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे।
 
हैरत की बात यह है कि इन स्टेशनों के बंद किए जाने की पूर्व सूचना यात्रियों को नहीं दी गई थी। लिहाजा, लोग अपने समय से मैट्रो स्टेशन पहुंचे, जहां उन्हें पता चला कि आगे का सफर उनके लिए परेशानी भरा होने वाला है।
 
लोग राजीव चौक, जोर बाग तथा खान मार्कीट मैट्रो स्टेशनों तक तो आराम से पहुंच गए लेकिन यहां से आगे मैट्रो ने इसका साथ छोड़ दिया। केंद्रीय सचिवालय मैट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज की सुविधा तो थी लेकिन यहां से बाहर जाने-आने की इजाजत नहीं थी। यात्रियों की यह परेशानी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बनी रही।
 
मैट्रो अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर सुरक्षा संबंधी कारणों के चलते इन मैट्रो स्टेशनों को बंद किया गया, ताकि तेलंगाना मुद्दे को लेकर संभावित प्रदर्शन की वजह से आम लोगों को ज्यादा परेशानी न हो। बड़ी बात यह रही कि जिस संभावित प्रदर्शन का हवाला देकर इन स्टेशनों को बंद किया गया था, वह प्रदर्शन सिर्फ जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। जहां पहुंचने वाले लोगों ने राजीव चौक तथा पटेल चौक मैट्रो स्टेशनों का उपयोग किया। कई लोग तो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पैदल ही यहां पहुंच गए। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You