राबड़ी देवी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP और RJD का हंगामा

  • राबड़ी देवी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP और RJD का हंगामा
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-8:46 AM

पटना: बिहार विधानमंडल के गेट पर जांच के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के वाहन को पुलिसकर्मियों के रोके जाने से नाराज राबडी सहित राजद, कांग्रेस और भाजपा के सदस्यों ने बिहार विधान परिषद में हंगामा किया। राबडी देवी ने बिहार विधानमंडल के गेट पर पुलिसकर्मियों द्वारा जांच के लिए अपने वाहन को जांच के लिए रोके जाने पर उनके द्वारा इस मामले को उठाए जाने तथा कांग्रेस की ज्योति सहित उनके साथ राजद के अन्य सदस्यों तथा भाजपा के सदस्यों ने सदन में बीचोंबीच हंगामा करना शुरू कर दिया।

 

बिहार विधान परिषद में भाजपा सदस्य गिरिराज सिंह ने जहां इसे सदन परिसर में अव्यवस्था का प्रश्न बताते हुए सभापति अवधेश नारायण सिंह से इस संबंध में आवश्यक कदम उठाए जाने की मांग की गई। बाद में सभापति के समझाने पर हंगामा कर रहे सभी सदस्य अपनी-अपनी सीटों पर आकर बैठ गए और संसदीय कार्य मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव के कृषि विभाग से जुडे एक प्रश्न के दौरान संजय सिंह की राबड़ी देवी को लेकर की गई किसी कथित टिप्पणी पर ज्योति और राबडी फिर भडक गई और उनके साथ अन्य विपक्षी सदस्य सदन में आकर हंगामा करने पर सभापति ने सदस्यों को अपनी सीटों पर बैठने का अनुरोध करते हुए किया।

 

राबड़ी देवी ने कहा, 'मैं पूर्व मुख्यमंत्री हूं। मैं अगर सदन आ रही हूं, तो मुझे रोका नहीं जाना चाहिए। अगर तलाशी लेनी है, तो मेरी गाड़ी खडी़ रहती है, वहां तलाशी ले ली जाए। नीतीश के एक प्रवक्ता ने जो टिप्पणी की, वो गलत है।' विधानसभा में नेता विपक्ष सुशील मोदी ने कहा, 'राबड़ी देवी पूर्व मुख्यमंत्री हैं। उनकी गरिमा का खयाल रखा जाना चाहिए था लेकिन सत्ताधारी पार्टी के एक सदस्य ने जो आपत्तिजनक टिप्पणी की है, वह गलत है।' राबड़ी के आरोपों को जेडीयू के विधायक झूठ बता रहे हैं। संजय सिंह ने कहा कि उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की है अगर कुछ कहा है, तो सदन के रिकॉर्ड निकालकर देख लिया जाए। हालांकि बाद में उनकी पार्टी को सदन में माफी मांगनी पड़ी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You