तेलंगाना के 17 निलंबित सांसदों को संसद जाने से रोका

  • तेलंगाना के 17 निलंबित सांसदों को संसद जाने से रोका
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-11:03 AM

नई दिल्ली: तेलंगाना के 17 निलंबित सांसदों को संसद जाने से रोका गया है। सांसदों को विजय चौक पर रो‍क दिया गया। बतां दें कि संसद में आज तेलंगाना बिल पेश होना है। वहीं संसद परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।

गौरतलब है कि लोकसभा में बिते गुरुवार को तेलंगाना विधेयक पेश किए जाने के दौरान हिंसक विरोध प्रदर्शन करने के कारण 16 संसद सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था। निलंबित एक सांसद ने मीडिया से कहा कि लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने संसद में आंध्र प्रदेश के एक सांसद द्वारा काली मिर्च पाउडर (पेप्पर स्प्रे) का इस्तेमाल कर लोकसभा की कार्यवाही बाधित करने के बाद यह कार्रवाई की है।

निलंबित सदस्य नियमानुसार पांच बैठकों के लिए या संसद के बाकी बचे सत्र के लिए निलंबित रहेंगे। निलंबित सांसदों में कांग्रेस, तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा), वाईएसआर कांग्रेस के सांसद तथा इसी सप्ताह कांग्रेस से निकाले गए सांसद शामिल हैं। निलंबित सांसदों में कांग्रेस के अनंत वेंकटरामी रेड्डी, एस. पी. वाई. रेड्डी, मागुंटा श्रीनिवासुलू रेड्डी, के. आर. जी. रेड्डी और गुथा सुकेंदर रेड्डी, तेदेपा के निम्मला कृष्टप्पा, मोदुगुला वेणुगोपाल रेड्डी, कोनाकला नारायण राव और निर्मली शिवप्रसाद तथा वाईएसआर कांग्रेस के वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी तथा एम. राजमोहन रेड्डी शामिल हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You