विफलताओं को छिपाने के लिए आंकड़ों की बाजीगरी: तोमर

  • विफलताओं को छिपाने के लिए आंकड़ों की बाजीगरी: तोमर
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-12:16 PM

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)द्वारा प्रस्तुत किए गए 2014 के अंतरिम बजट प्रस्तावों को मृग मरीचिका बताते हुए कहा कि वित्त मंत्री ने सरकार की विफलताओं पर परदा डालने के लिए आंकडों की बाजीगरी दिखाई है। तोमर ने कहा कि लेकिन यह खुशफहमी आने वाली सरकार को तकलीफदेह साबित होगी। आम आदमी को मंहगाई और हताशा हाथ लगी है। पांच प्रतिशत का लक्ष्य भी कांग्रेस सरकार प्राप्त नहीं कर सकी है।

 

गैर आयोजना व्यय 12 लाख करोड़ रुपए की तुलना में योजना व्यय सिकुड़ कर साढ़े पांच लाख करोड़ रुपए रह जाने से साबित होता है कि संप्रग सरकार के पास विकास की कोई दृष्टि नहीं है। युवा वर्ग को अंतरिम बजट में भी उपेक्षित किया गया। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप मौर्य ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले दोनों कार्यकालों में युवा वर्ग की कभी चिंता नहीं। महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष लता वानखेडे ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपने बीते 10 वर्षों में महिलाओं को महंगाई और मूल्य वृद्धि का तोहफा दिया है।

 

संप्रग 2 के अंतिम समय में लाए गए अंतरिम बजट से महिलाओं को निराशा हाथ लगी है। उन्होंने कहा कि बढ़ती मंहगाई और मूल्यवृद्धि से निजात पाने के लिए महिलाओं को इस बजट से उम्मीदे थीं लेकिन हर बार की तरह संप्रग-2 ने महिला वर्ग को अनदेखा किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You