बोरवेल में गिरी बच्ची, कई घंटे बाद सुरक्षित निकाली गई

  • बोरवेल में गिरी बच्ची, कई घंटे बाद सुरक्षित निकाली गई
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, February 18, 2014-1:43 PM

लखनऊ:  यूपी के बांदा जिले में करीब गहरे बोरवेल में गिरी तीन साल की बच्ची को लगभग कईं घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बच्ची फिलहाल चिकित्सकों की निगरानी में है। घटना बबेरू थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव की है, जहां राम बाबू निशाद की बेटी आशा खेलने के दौरान घर से कुछ दूर स्थित बोरवेल में सोमवार शाम लगभग चार बजे गिर गई।

घटना की जानकारी के बाद प्रशासन की तरफ  से शाम लगभग पांच बजे बचाव अभियान शुरू किया गया और मंगलवार सुबह करीब तीन बजे बच्ची को सुरक्षित बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया। उप जिलाधिकारी आर$ के$ श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को बताया,  ‘‘हमारे सामने बच्ची को जिंदा बचाने की सबसे बड़ी चुनौती थी। बोरवेल में अक्सीजन सिलेंडर डाला गया ताकि बच्ची को सांस लेने में दिक्कत न हो।’’

उन्होंने बताया कि बोरवेल करीब 35 फुट गहरा था। जेसीबी मशीन की मदद से बोरवेल से सटा उससे ज्यादा गहरा एक गहरा गड्ढा खोदा गया। करीब 10 घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका। उन्होंने बताया कि बच्ची को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में है। उसकी हालत खतरे से बाहर है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You