तेलंगाना बिल पर रेड्डी ने कहा, आज देश के इतिहास का काला दिन

  • तेलंगाना बिल पर रेड्डी ने कहा, आज देश के इतिहास का काला दिन
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-5:24 PM

नई दिल्ली: जनता दल (यू) ने पृथक तेलंगाना राज्य से जुडे विधेयक को लोकसभा में पारित करने के तरीके पर कड़ी आपत्ति उठाते हुये सदन से वाक आउट किया।  जनता दल (यू) के अध्यक्ष शरद यादव ने संसद भवन में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि एक सूबे का बंटवारा जिस तरह किया जा रहा है। वह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि संसद में इस तरह का नजारा कभी नहीं देखा।

उन्होंने कहा कि इतने महत्वपूर्ण मसले को इस तरह नहीं निपटाया जानाा चाहिये था। लोकसभा में किसी की कोई सुनने वाला नहीं था। हम भी इस मसले पर अपना मत रखना चाहते थे लेकिन विचार रखने की कोई गुंजाइश नहीं थी। उन्होंने कहा कि हम ऐसे बंटवारे का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे इसलिये सदन से वाक आउट कर गये।  उन्होंने कहा कि कोई भी विधेयक बिना चर्चा के पारित नहीं होना चाहिये। यह तो बडा मामला था।

वहीं तेलंगाना बिल पास होने पर प्रतिक्रिया देते हुए जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि आज देश के इतिहास का काला दिन है, हमने देखा कि दिन के उजाले में किस तरह से लोकतंत्र की हत्या कर दी गई।

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि तेलंगाना बिल दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस देश को बांटना चाहती है।

सीपीआई नेता गुरुदास दासगुप्ता ने कहा कितेलंगाना बिल को लेकर विरोध हुआ, पर हमारी पार्टी इसके समर्थन में थी खुशी है कि बिल लोकसभा में पास हो गया, अगर लोकसभा की कार्यवाही का प्रसारण होता तो बेहतर था।

बतां दें कि आज लोकसभा में तेलांगना बिल सारे संशोधनों के साथ पास कर दिया गया है, और कल राज्यसभा में बिल पेश किया जाएगा। इस दौरान संसद भवन के गेट के बाहर मार्शल तैनात कर दिए गए थे और लोकसभा के सीधे प्रसारण को भी रोक दिया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You