कुमार विश्वास का गांव-गांव यात्रा का ऐलान, गांवों में ही गुजारेंगे रात

  • कुमार विश्वास का गांव-गांव यात्रा का ऐलान, गांवों में ही गुजारेंगे रात
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-6:12 PM

अमेठी: आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुमार विश्वास ने मंगलवार को अपना घर छोड़कर गांव-गांव यात्रा करने का यहां ऐलान कर दिया। गौरीगंज के मनीषी इंटर कॉलेज मैदान में हुई पार्टी के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं की विशाल बैठक में विश्वास ने कहा कि इस झाड़ू लगाओ बेईमान भगाओ यात्रा के दौरान उनका खाना, पानी, रहना, सोना सब गांवों में ही होगा और बुधवार को ये यात्रा शुरू करने के बाद वह लोकसभा क्षेत्र के हर आम आदमी से मिलकर ही अमेठी लौटेंगे। यात्रा पर रवाना होने से पूर्व शाम को विश्वास ने शहर में लगी बापू, अंबेडकर, राजा रणंजय सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री व अपने विरोधी प्रत्याशी राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी की प्रतिमाओं की सफाई की और इन महापुरुषों का आशीर्वाद भी लिया।

लोकसभा के लिए पार्टी की तरफ  से प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद कुमार विश्वास ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए ये सम्मेलन बुलाने का फैसला सोमवार की सुबह ही लिया था। इसके बाद सिर्फ  24 घंटे की सूचना पर पूरे लोकसभा क्षेत्र से पांच हज़ार से अधिक कार्यकर्ताओं ने सम्मेलन में पहुंचकर न सिर्फ  अपनी मौजूदगी दर्ज कराई बल्कि हर कार्यकर्ता ने कम से कम एक हजार वोटरों के वोट सुनिश्चित करने का संकल्प भी इस सम्मेलन में लिया। विश्वास ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को विरोधी पार्टियों की चालों से सजग रहने की सलाह दी और कहा कि वे फोन पर और वैसे भी बातें करते समय चौकन्ना रहें। पिछले चुनावों का हवाला देते हुए विश्वास ने कहा कि मतदान के ऐन पहले विरोधी पार्टियां पैसे देकर पार्टी कार्यकर्ताओं को खरीदने की कोशिश करेंगी, हमें इसका स्टिंग करने के लिए भी तैयार रहना होगा।

बुधवार से शुरू होने वाली झाड़ू लगाओ बेईमान भगाओ यात्रा बुधवार की सुबह धम्मौर रोड पर अमेठी से पांच किमी दूर थौरा गांव से शुरू होगी। यहां से यात्रा भेटुआ ब्लॉक के तमाम गांवों का दौरा करेगी। यात्रा मुसवापुर चौराहे से होकर थरईमाफी, शिवगंज, धरईमाफी, घाटमपुर, सेमरा, मंडेरिका, सरुवावां और सनहा होते हुए परतोष पहुंचेगी। पहले दिन की यात्रा का विश्राम परतोष में ही होगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You