पानी की भारी समस्या, लोग मजबूरी में खरीदते है पानी

  • पानी की भारी समस्या, लोग मजबूरी में खरीदते है पानी
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-9:32 PM
नई दिल्ली : संगम विहार, देवली, तिगड़ी एक्सटेंशन में लोग पानी की समस्या से परेशान है। मजबूरी में यहां के लोग पानी खरीद कर काम चला रहे हैं। दिल्ली जल बोर्ड का पानी इस इलाके में नियमित नहीं पहुंचता । 
 
 संगम विहार में लगभग सात लाख से अधिक लोग रहते हैं।  यहां लगभग 165 निजी और 154 सरकारी ट्यूबवेल हैं। सरकार की तरफ से विधानसभा क्षेत्र में रोजाना 150 से ज्यादा पानी के टैंकर की आपूर्ति होनी चाहिए, जबकि हकीकत में ऐसा नहीं हो पा रहा है। कुछ ऐसा ही हाल देवली विधानसभा क्षेत्र का है।
 
यहां की आबादी 5 लाख से ज्यादा है और ट्यूबवेल महज 150 हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक-एक महीने बाद टैंकर आता है। इस वजह से लोगों को निजी टैंकर पर निर्भर रहना पड़ता है।पहले जहां 1000 रुपये में पानी का टैंकर मिल जाता था वहीं अब 1500 से 2000 रुपये वसूले जा रहे हैं। मजबूरी में लोग पानी की बोतलें खरीदते हैं।
 
 क्षेत्र के पार्षद सतीश गुप्ता का कहना है कि दिल्ली जल बोर्ड को पत्र लिखकर पानी की समस्या से अवगत कराया गया है। पानी के टैंकर की सप्लाई नियमित नहीं होने के चलते लोगों को पानी खरीदना पड़ रहा है। पानी माफिया अधिक कीमत पर लोगों को पानी बेच रहा है। अभी जब यह हाल है तो गर्मी में और गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You