दक्षिणी दिल्ली नगर निगम उपलब्ध कराएगा 8 रुपये में दाल-चावल व 10 रुपये में दाल-रोटी

  • दक्षिणी दिल्ली नगर निगम उपलब्ध कराएगा 8 रुपये में दाल-चावल व 10 रुपये में दाल-रोटी
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-11:22 PM
नई दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा प्रस्तावित कैंटीन योजना के तहत 8 रुपये में दाल-चावल और 10 रुपये में दाल-रोटी की व्यवस्था की गई है।   यह योजना तमिलनाडु सरकार द्वारा चेन्नई में चलाई जा रही अम्मा कैंटीन की तर्ज पर होगी। योजना राजधानी के मध्य जोन, दक्षिणी जोन, पश्चिमी जोन और नजफगढ़ जोन से शुरू की जाएगी।
 
अधिकारियों के मुताबिक इसके लिए 5 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा गया है। इसमें काम करने वाली सभी महिलाएं होंगी। वहीं इस योजना में उन विद्यार्थियों का भी खयाल रखा गया है, जो दूरदराज से आकर यहां रहते हैं और धन के अभाव या समय की व्यस्तता के चलते अपने लिए भोजन की व्यवस्था नहीं कर पाते। इसलिए योजना में उन जगहों को प्राथमिकता दी जाएगी जहां पर इसकी सुविधा विद्यार्थियों को आसानी से मिल सके। 
 
 दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा कुछ दिनों पूर्व सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध कराने को लेकर कैंटीन योजना की घोषणा की गई थी। फिलहाल यह योजना सरकार के सस्ते में राशन उपलब्ध कराने को लेकर अटकी हुई है। अधिकारियों के मुताबिक जैसे ही सरकार इसके लिए सस्ते दामों पर उपलब्ध कराना शुरू करती है, इस योजना की शुरुआत कर दी जाएगी।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You