केंद्रीय मंत्री के फर्जी लैटर हैड से हड़कंप

  • केंद्रीय मंत्री के फर्जी लैटर हैड से हड़कंप
You Are HereNational
Wednesday, February 19, 2014-1:50 AM
नई दिल्ली (कुमार गजेंद्र): भारत सरकार के एच.आर.डी. मिनिस्टर (मानव संसाधन मंत्री)का फर्जी लैटर हैड सामने आने के बाद मंत्रालय में हड़कम्प मच गया है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद मामले की शिकायत मंत्री के कार्यालय की ओर से दिल्ली पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी को भेजी गई है।
 
यह पत्र असम में चल रही एक एन.जी.ओ. को करोड़ों का फंड (अनुदान) जारी करने के लिए लिखा गया है। दिल्ली पुलिस आयुक्त के आदेश पर आर्थिक अपराध शाखा में दर्ज की गई एफ.आई.आर. नंबर 16 दिनांक 12 फरवरी 2014 के मुताबिक असम में चल रही एक एन.जी.ओ. बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर सोसायटी को 5 फरवरी को एक पत्र प्राप्त हुआ था।
 
यह पत्र एच.आर.डी. मिनिस्टर डॉक्टर एम.एम. पल्लम राजू की ओर से लिखा गया था। एन.जी.ओ. के महासचिव जी.यू. लस्कर के मुताबिक इस पत्र में मंत्री की ओर से एक अन्य एन.जी.ओ. को फंड जारी करने के लिए आदेश दिए गए थे। पत्र में जिस तरह से कंटेंट लिखा गया था और मंत्री की ओर से सीधे-सीधे आदेश जारी किए गए थे, उससे लस्कर को पत्र पर कुछ शक हो गया।
 
उन्होंने इस पत्र के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए मंत्रालय से संपर्क किया गया, तो वहां से बताया गया कि मंत्रालय की ओर से इस तरह का कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। इसके बाद एन.जी.ओ. की ओर इस पत्र की जांच करने के लिए मंत्रालय को एक पत्र भेजा गया। मंत्रालय में जांच पड़ताल करने के बाद मंत्री के कार्यालय की ओर से एक शिकायत दिल्ली पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी को भेजी गई। 
 
पुलिस आयुक्त के आदेश मामला तुरंत ही आॢथक अपराध शाखा को भेज दिया गया। शाखा ने धारा 468/471/420 के तहत तुरंत मामला दर्ज कर लिया। यह पूरा मामला एक केंद्रीय मंत्री और करोड़ों के फंड जारी करने से जुड़ा था, लिहाजा पुलिस की कई टीमें इसकी जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You