शशि थरूर ने खुद को सुनंदा का हत्यारा बताने वाले ट्वीट को किया री-ट्वीट

  • शशि थरूर ने खुद को सुनंदा का हत्यारा बताने वाले ट्वीट को किया री-ट्वीट
You Are HereNational
Wednesday, February 19, 2014-10:00 AM

नई दिल्ली: पत्नी सुनंदा पुष्कर की अचानक मौत के बाद केंद्रीय मंत्री शशि थरुर ने एक महीने के अंतराल के बाद फिर से ट्वीट करना शुरू कर दिया है। इससे पहले ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि उन्होंने ट्वीट की दुनिया को अलविदा कह दिया है। शशि ने उन लोगों का आभार जताया जिन्होंने इस घड़ी में उन्हें दिलासा दिया सांत्वना दी।

सुनंदा पुष्कर की मौत 16 जनवरी को दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में हो गई थी। जिन हालात में सुनंदा की मौत हुई उससे सब वाकिफ हैं। सुनंदा को ऐतराज इस बात पर था कि शशि थरुर पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार को फोलो करते हैं और उसके संपर्क में रहते हैं। उन्हें लग रहा था कि मेहर उनसे शशि को छीनने का

प्रयास कर रही है। सुनंदा ने कुछ उत्तेजना भरे ट्वीट भी किए थे। सुनंदा ने कहा था कि जब अपने हसबैंड से नहीं बनी तो दूसरों के मियां को फंसा लो। यही नहीं सुनंदा ने मेहर के कुछ मेल व ट्वीट भी लीक कर दिए थे जिनमें वे शशि से मेल-जोल बढ़ाती नजर आ रही थी। अभी ये घटनाक्रम चल ही रहा था कि सुनंदा की मौत हो गई। हंगामा हुआ कि उन्होंने सुसाइड किया है लेकिन पोस्टमार्टम में कहा गया कि दवाइयों के ओवरडोज के कारण उनकी मौत हुई है। अलबत्ता शशि थरुर के लिए ये एक बड़ा झटका था।

हमेशा सोशल मीडिया में सक्रिय रहने वाले शशि ने इस दौरान कोई ट्वीट नहीं किया। उनकी अंतिम ट्वीट 17 जनवरी का था जिसमें उन्होंने मशहूर लेखक चेतन भगत के एक ट्वीट को री-ट्वीट किया था। इसमें चेतन ने शशि के बारे में कहा था कि वे अच्छा करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। इसके बाद शशि ने ट्वीटर हैंडल को अलविदा कह दिया था। लग रहा था कि वे अब वापस नहीं आएंगे लेकिन वे 17 फरवरी को एक महीने बाद ट्वीटर पर वापस आए और उन्होंने लिखा कि एक महीना हो गया है जब सुनंदा हमें छोड़कर चली गई थी। उन सभी लोगों का धन्यवाद जिन्होंने मुझे सांत्वना दी और मेरे लिए प्रार्थना की, हमें ताकत दी। हां, इसके अलावा उन्होंने एक ट्वीट को री-ट्वीट भी किया। इसमें एक शख्स ने शशि के बारे में लिखा था- ड्रामा करना बंद करों क्योंकि हम जानते हैं तुमने ही उसे मारा है। इस पर शशि ने लिखा भी- जॉय आफ ट्वीटर।

एक महीने बाद ट्वीटर पर शशि थरूर की वापसी तो हुई ही है, लेकिन अब उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को अनफोलो कर दिया है। सुनंदा की मौत से पहले वे मेहर को फोलो करते थे और लगातार उनसे ट्वीटर पर बातें करते रहते थे। हालांकि ये पता करना कठिन है कि उन्होंने मेहर तरार को अनफोलो कब किया।

(हर्ष कुमार सिंह)

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You