यूपी विधानसभा में हंगामा, सदन में विधायक ने कपड़े उतारे

You Are HereNational
Wednesday, February 19, 2014-5:47 PM

लखनऊ: उत्तरप्रदेश विधानसभा में आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के सदस्यों ने जबरदस्त हंगामा किया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बहिष्कार के बीच राज्यपाल बी.एल.जोशी ने कहा कि राज्य सरकार अपने वायदे पूरा करने की दिशा में तेजी से आगे बढी है। 

विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि पौने दो वर्षो में ही राज्य सरकार ने वह उपलब्धि हासिल कर ली जितनी अन्य सरकारें पांच वर्षो में भी नहीं हासिल कर पाती। विधानसभा में राज्यपाल के आते ही बसपा और रालोद सदस्य अपनी कुॢसयों पर चढ गये और सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। रालोद के छपरौली से विधायक वीरपाल राठी और मोदीनगर से विधायक सुदेश शर्मा अद्र्धनग्न होकर नारेबाजी कर रहे थे ।

दोनों विधायकों ने अपने कुर्ते उतारे हुए थे । इन विधायकों की मांग थी कि किसानों के गन्ने के बकाये मूल्य का तत्काल भुगतान किया जाये।  बसपा सदस्यों ने नीली टोपी पहन रखी थी और नीले बैनर लिये थे। टोपियों और बैनरों पर जंगलराज की ये सरकार बर्खास्त करो बर्खास्त  करो, किसान विरोधी सरकार बर्खास्त करो बर्खास्त करो जैसे नारे लिखे थे। 

विपक्षी विधायकों के शोर शराबे के बीच संसदीय कार्यमंत्रीमोहम्मद आजम खां को नारे लगा रहे बसपा और रालोद सदस्यों पर तीखे कटाक्ष करते सुना गया। विपक्षी हंगामे के बीच राज्यपाल ने।07 पृष्ठ का  अभिभाषण का पहला और अंतिम वाक्य पढकर समाप्त कर दिया। अभिभाषण में  जोशी ने कहा कि सरकार ने जनता की बेहतरी के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं जिसमें मुफ्त दवाई, मुफ्त पढाई और मुफ्त सिंचाई खासतौर पर महत्वपूर्ण है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You