मिलेनियम कॉलेज के छात्रों ने किया हंगामा

  • मिलेनियम कॉलेज के छात्रों ने किया हंगामा
You Are HereMadhya Pradesh
Wednesday, February 19, 2014-12:23 PM

भोपाल: शहर के रातीबड़ क्षेत्र स्थित मिलेनियम इंजीनियरिंग कॉलेज द्वारा छात्रों से वसूली जा रही फीस को मनमानी बताते हुए छात्रों का प्रबंधन से विवाद कल सड़क पर आ गया। पुलिस ने यहां बताया कि कॉलेज द्वारा नियम विरुद्ध वसूली जा रही फीस से नाराज छात्रों ने कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर पथराव किया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर वहां से खदेड़ा। छात्रों के प्रतिनिधियों ने बताया कि सभी छात्र आज परीक्षा फीस भरने के लिए कॉलेज आए थे। लेकिन यहां आकर उन्हें पता चला कि सभी को पांच हजार रुपये विलंब शुल्क भी जमा करना होगा।

 

उन्होंने कहा कि इससे नाराज छात्रों ने कॉलेज संचालक से बात करना चाही, लेकिन संचालक आर एन एस यादव ने मिलने से इंकार कर दिया। इस पर सभी छात्रों ने एकजुट होकर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। नाराज छात्र चक्काजाम करने के लिए सड़कों पर उतर आए, जिससे काफी देर तक यातायात रुका रहा। पुलिस सूत्रों ने बताया कि परीक्षा फीस के साथ जबरन दंड लगाने को लेकर भदभदा रोड पर चक्काजाम कर रहे मिलेनियम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के छात्रों को पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए खदेड़ा। इससे नाराज छात्रों ने कॉलेज की इमारत पर पथराव शुरू कर दिया।

 

छात्रों का आरोप है कि प्रबंधन द्वारा लगाया गया विलंब शुल्क नियम विरुद्ध है। प्रबंधन, उपस्थिति कम होने का हवाला दे रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि शिक्षकों की कमी की वजह से कक्षाएं लगती ही नहीं हैं और छह के बजाय तीन घंटे में ही सारी कक्षाएं खत्म हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि जब कक्षाएं लगती ही नहीं तो कम उपस्थिति के नाम पर प्रबंधन दण्ड कैसे वसूल सकता है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You