गुजरात में CNG, PNG की कीमतों में कटौती

  • गुजरात में CNG, PNG की कीमतों में कटौती
You Are HereNational
Wednesday, February 19, 2014-1:57 PM

अहमदाबाद: गुजरात राज्य पेट्रोलियम निगम (जीएसपीसी) और अदाणी गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमतों में 11 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा तथा पीएनजी की कीमतों में 6 रुपये प्रति स्टैण्डर्ड क्यूबिक मीटर से ज्यादा की कमी की है। जीएसपीसी ने स्लैब आधारित बिलिंग पद्धति खत्म कर दी है।

जीएसपीसी की संशोधित दरें गुरूवार से लागू होंगी। इससे राज्य में करीब ढाई लाख वाहनों के सीएनजी धारकों तथा करीब साढ़े बारह लाख पीएनजी धारकों को राहत मिलेगा। अब अदाणी की सीएनजी 58.75 रूपए प्रति किलोग्राम की जगह 46.75 रूपए में मिलेगी, वहीं जीएसपीसी की सीएनजी 56.20 रूपए की बजाय 44.90 रूपए प्रति किलो में मिलेगी।

अदाणी की पीएनजी 28.80 रूपए की जगह घटकर 23.80 रूपए प्रति स्टैण्डर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) कर दी गई है वहीं जीएसपीसी की पीएनजी प्रति यूनिट 30.55 रूपए से घटकर साढ़े 23 रूपए प्रति यूनिट हो जाएगी। अदाणी की दरें अहमदाबाद व वडोदरा तथा वहीं जीएसपीसी की दरें पूरे राज्य भर में लागू होंगी। अदाणी व राज्य सरकार के अनुसार केन्द्र सरकार की ओर से गत 3 फरवरी को जारी संशोधित दिशानिर्देश के तहत इन गैसों की दरों में कमी की गई है। इसके तहत शहर गैस वितरण (सीजीडी) के आवंटन में बढ़ोतरी की गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You