कश्मीर और लद्दाख में शीत लहर से राहत

  • कश्मीर और लद्दाख में शीत लहर से राहत
You Are HereNational
Wednesday, February 19, 2014-3:56 PM

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में तापमान के कई डिग्री सेल्सियस ऊपर पहुंच जाने से कश्मीर और लद्दाख क्षेत्रों में लोगों को ठंड से राहत मिली है हालांकि हल्की बारिश या बर्फवारी होने की संभावना व्यक्त की गयी है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आज यहां बताया कि जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्र्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इससे एक रात पहले यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी का प्रवेश द्वार शहर काजीकुंड का न्यूनतम तापमान शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारी ने बताया कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा के दौरान आधार शिविर के तौर पर इस्तेमाल किये जाने वाले पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि इससे एक रात पहले यहां का न्यनूतम तापमान शून्य से 10.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था।
 
उन्होंने कहा कि पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि उत्तरी कश्मीर कुपवाड़ा का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You