CPA के ब्रिटिश सांसदों द्वारा मप्र की विकास उपलब्धियों की सराहना

  • CPA के ब्रिटिश सांसदों द्वारा मप्र की विकास उपलब्धियों की सराहना
You Are HereNational
Thursday, February 20, 2014-11:05 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश के भ्रमण पर आए कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन (सीपीए) के ब्रिटिश सांसदों ने प्रदेश की विकास उपलब्धियों की सराहना करते हुए कहा है कि राज्य में सामाजिक एवं आर्थिक क्षेत्र और सुदूर ग्रामीण अंचलों में तीव्र विकास हुआ है। यह बात ब्रिटिश सांसदों के आठ सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने यहां राज्य के पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा सामाजिक न्याय मंत्री गोपाल भार्गव से उनके निवास पर भेंट के दौरान कही। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में निरंतर तीसरी बार प्रदेश सरकार का सफल नेतृत्व करने को सुखद बताते हुए इस प्रतिनिधि मंडल ने राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियों की सराहना की।

 

इस अवसर पर ब्रिटिश सांसदों के दल ने बिटिश सरकार के अंतर्राष्ट्रीय विकास विभाग (डीएफआईडी) के वित्तीय सहयोग से ग्रामीण अंचलों में संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति पर विस्तार से चर्चा भी की। इस बैठक में भारत की ओर से भार्गव के अलावा अपर पंचायत एवं ग्रामीण विकास की मुख्य सचिव अरणा शर्मा सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी मौजूद थे, जबकि ब्रिटिश प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व ब्रिटिश सांसद लियेम बायर्न कर रहे थे।

 

उनके अलावा इस दल में ब्रिटिश सांसद बेरोनेस ब्लेकस्टोन, सायमन बर्न्स, स्टीफन हेपबर्न, बेरो नेस मंजूर, बेरोनेस नार्थ एवर, वीरेन्द्र शर्मा, डॉ. रावर्टा ब्लेकमेन वुडस शामिल थे। ब्रिटिश दल ने प्रदेश में कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए शुरू की गई लाडली लक्ष्मी योजना तथा बालिका विवाह की रोकथाम के लिए संचालित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की उपलब्धियों को भी सराहा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You