राजस्थान बजट: 46 हजार 989 करोड़ 33 लाख रुपए का लेखानुदान पारित

  • राजस्थान बजट:  46 हजार 989 करोड़ 33 लाख रुपए का लेखानुदान पारित
You Are HereNational
Thursday, February 20, 2014-3:03 PM

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भारी शोरशराबे और हंगामे के बाद प्रतिपक्ष की गैर मौजूदगी में वर्ष 2014-2015 का सालाना वित्तीय विवरण और चार महीने के लिए 46 हजार 989 करोड़ 33 लाख रुपए का लेखानुदान पेश किया। सदन ने बाद में वर्ष 2014-2015 के लिए चार महीने के लिए 46 हजार 989 करोड़ 33 लाख रुपए की अनुदान मांगे ध्वनिमत से पारित कर दी। वित्त विभाग की भी जिम्मेदारी संभाल रही मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 31 जुलाई से पूर्व सदन के समक्ष परिवर्तित बजट पेश कर दिया जाएगा।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष परस राम मदेरणा को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की बैठक शुरू होते ही विभिन्न मांगों को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण काफी देर तक शोरशराबा होता रहा। नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने स्व परस राम मदेरणा को पूरा सम्मान नहीं देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के कुछ सदस्यों के साथ सदन से बहिष्कार कर गए ,हालांकि इस दौरान कांग्रेस के अधिकतर सदस्य सदन में बैठे रहे।

कुछ अन्तराल के बाद नेशनल पीपुल्स पार्टी के डा किरोड़ी लाल मीणा ने सत्र चलने के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से भरतपुर में घोषणाए कर सदन की अवमानना का मामला उठाते हुए सदन से बहिष्कार करने का ऐलान किया। इसके साथ ही निर्दलीय हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस के अन्य सदस्य भी सदन से बहिर्गमन कर गए। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You