किरण रेड्डी का इस्तीफा: आंध्रप्रदेश कैबिनेट के दर्जे पर भ्रम

  • किरण रेड्डी का इस्तीफा: आंध्रप्रदेश कैबिनेट के दर्जे पर भ्रम
You Are HereNational
Thursday, February 20, 2014-3:17 PM

हैदराबाद: आंध्रप्रदेश कैबिनेट के दर्जे पर अभी भ्रम की स्थिति है क्योंकि मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी का इस्तीफा मंजूर किए जाने को लेकर आधिकारिक अधिसूचना अभी तक जारी नहीं हुई है। आंध्रप्रदेश विभाजन के विरोध में मुख्यमंत्री ने कल अपना इस्तीफा राज्य के राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन को सौंपा था।
    
हालांकि, राजभवन के सूत्रों और किरण रेड्डी के कुछ सहयोगियों ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री का इस्तीफा ‘मंजूर’ कर लिया गया है। पर, इस संबंध में आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। बताया जाता है कि राज्यपाल ने विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू से बात की और रेड्डी के इस्तीफे के बारे में उन्हें सूचना दी।
    
खबर है कि राज्यपाल ने रेड्डी के इस्तीफे के बारे में एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी है और केंद्र से ‘आवश्यक दिशानिर्देश’ का इंतजार कर रहे हैं।
    
नरसिम्हन ने राज्य में कथित तौर पर राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की सिफारिश की है, जहां अगले दो महीने में चुनाव होना है।
   
 बहरहाल, किरण रेड्डी के कुछ सहयोगी अभी भी ‘मंत्री’ होने का दावा कर रहे हैं और उन्होंने संबंधित जिले में ‘आधिकारिक’ कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इसके बचाव में कहा गया है,‘चूंकि , आधिकारिक तौर पर मुख्यमंत्री का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है इसलिए हम मंत्री हैं।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You