UP: कानून व्यवस्था पर बसपा, भाजपा व कांग्रेस का वॉक आउट

  • UP: कानून व्यवस्था पर बसपा, भाजपा व कांग्रेस का वॉक आउट
You Are HereNational
Thursday, February 20, 2014-6:44 PM

लखनऊ: विधान परिषद में गुरूवार को प्रमुख विपक्षी दल बहुजन समाजवादी पार्टी ने नियम 105 (कार्यस्थगन) के तहत गाजियाबाद में पार्टी के जिला सचिव की हत्या का मामला उठाया। वहीं भाजपा ने भी इसी नियम के तहत प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था का मामला उठाया। बाद में इस मामले में सरकार के जवाब से असन्तुष्ट बसपा, भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों ने सदन से वॉक आउट किया।

बसपा के नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आरएस कुशवाहा, मो. अतहर खां, महेश आर्या एवं अन्य सदस्यों ने प्रदेश की कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति के सम्बन्ध में तथा पूजा कालोनी,गाजियाबाद में बसपा के जिला सचिव अमर पाल एवं तनसूख जाटी की हत्या होने के सम्बन्ध में सूचना दी। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर होने के सम्बन्ध में ही इसी नियम के तहत भाजपा के डा. नैपाल सिह, विनोद पाण्डेय, डा. यज्ञदत्त शर्मा एवं अन्य सदस्यों द्वारा दी गई सूचना को बसपा की इस सूचना के साथ सम्बद्ध किए जाने के निर्देश सभापति गणेश शंकर पाण्डेय ने दिए।

सूचना की ग्राह्यता पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपना पक्ष रखा। वहीं नेता सदन ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया, लेकिन तथ्यों से संतुष्ट न होने पर पहले बसपा और फिर भाजपा एवं कांग्रेस के सभी सदस्यों ने सरकार विरोधी नारे लागते हुए सदन से वॉक आउट किया। वहीं सभापति पाण्डेय ने सूचना पर कार्य स्थगन अस्वीकार कर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You