अमेठी में कांग्रेसियों ने फूंका जयललिता का पुतला

  • अमेठी में कांग्रेसियों ने फूंका जयललिता का पुतला
You Are HereUttar Pradesh
Friday, February 21, 2014-11:08 AM

लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों को रिहा करने के तमिलनाडु सरकार के फैसले के विरोध में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता का पुतला फूंका। अमेठी की जिला कांग्रेस इकाई के जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसियों ने सगरा तिराहे पर जयललिता के खिलाफ  नारेबाजी करते हुए उनका पुतला फूंका।

कांग्रेसियों ने कहा कि राजीव गांधी की हत्या के दोषियों की रिहाई का आदेश देने वाली मुख्यमंत्री जयललिता का यह कदम सरासर गलत है। वह वोटबैंक की राजनीति के लिए ऐसा कदम उठा रही हैं। यह किसी परिवार या किसी पार्टी के नेता के हत्यारे नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री के हत्यारे हैं। गौरतलब है कि अमेठी राजीव गांधी का भी संसदीय क्षेत्र हुआ करता था। प्रधानमंत्री रहने के दौरान वह अमेठी से सांसद थे।

उधर सर्वोच्च न्यायालय ने राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों को रिहा करने के तमिलनाडु सरकार के फैसले पर रोक लगाने के साथ यथास्थिति बरकरार रखने के आदेश दिए हैं। सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति पी सतशिवम की पीठ ने गुरुवार को कहा कि वह सात दोषियों को तीन दिन के अंदर रिहा करने के संबंध में तमिलनाडु सरकार द्वारा फैसला लेने में हुई प्रक्रियात्मक भूल की जांच करेगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You