केजरीवाल सरकार में बनी कमेटी ही देगी सिफारिश

  • केजरीवाल सरकार में बनी कमेटी ही देगी सिफारिश
You Are HereNational
Thursday, February 20, 2014-11:40 PM
नई दिल्ली : सरकारी विभागों में ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों को नियमित करने व महिला सुरक्षा दल पर सिफारिश देने के लिए गठित की गई दोनों कमेटी अपना काम करती रहेंगी। इन्हें तय समय सीमा के अन्दर अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों कमेटियों को रिपोर्ट देने को कहा गया है। हालांकि माना जा रहा है कि कमेटियों की सिफारिशों को मानने या नहीं मानने का मसला नई सरकार पर छोड़ दिया जाएगा। 
 
उल्लेखनीय है कि महिलाओं की रक्षा और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार ने महिला सुरक्षा दल के गठन का वादा किया था। इसके लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया गया।
 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा विधानसभा पटल पर दिल्ली की जनता से किए 18 वायदों में महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए महिला सुरक्षा दल का गठन भी एक वायदा था। इसके लिए गठित उच्चस्तरीय समिति में गृह सुरक्षा के महानिदेशक, महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक को शामिल करने के साथ विशेषज्ञता के अनुरूप अन्य सदस्यों को इसमें शामिल किया गया। वार्ड स्तर पर भी महिला सुरक्षा दल बनाने के लिए भूतपूर्व सैनिकों को भर्ती करने की प्रक्रिया अपनाने का दावा किया गया।
 
वहीं, राज्य सरकार के विभागों में ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों को नियमित करने के लिए गठित की गई कमेटी को भी तय समय सीमा में अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You