AAP समर्थकों को HC से बड़ा झटका, बिजली बिलों की छूट पर लगाई रोक

  • AAP समर्थकों को HC से बड़ा झटका, बिजली बिलों की छूट पर लगाई रोक
You Are HereNational
Friday, February 21, 2014-3:35 PM

नई दिल्ली: आम आदम पार्टी (आप) के समर्थकों को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने अक्टूबर 2012 से दिसंबर 2013 के बीच बिजली के बिलों का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं की बकाया राशि पर 50 प्रतिशत की छूट देने संबंधी दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल के निर्णय पर आज रोक लगा दी।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बी डी अहमद और न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल की खंडपीठ ने इसके साथ ही दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया। अदालत ने सरकार को निर्देश दिया कि 18 मार्च को अगली सुनवाई से पहले इस मामले पर अपनी ‘‘मौजूदा स्थिति’’ के बारे में हलफनामा दाखिल करे।

खंडपीठ ने कहा, ‘‘प्रतिवादी एक (दिल्ली सरकार) को नोटिस जारी किया जाता है। प्रतिवादी एक अपनी मौजूदा स्थिति बताते हुए 10 दिन में हलफनामा दायर करेगा। तब तक दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के मंत्रिमंडल के 12 फरवरी 2014 के निर्णय पर रोक लगी रहेगी।’’ अदालत ने खंडपीठ के 19 फरवरी के आदेश के अनुसार सरकार द्वारा दायर हलफनामे को पढने के बाद यह आदेश दिया और इसकी विषय वस्तु पर अप्रसन्नता जाहिर की। खंडपीठ ने हलफनामा पढऩे के बाद कहा, ‘‘ यह कोई स्थिति नहीं है। यह बीती बात है। यह इतिहास है। हमें मौजूदा स्थिति के बारे में बताएं।’’

खंडपीठ ने 19 फरवरी को दिल्ली सरकार के वकील को निर्देश दिया कि वह इस बारे में निर्देश लेकर हलफनामा दाखिल करें जिसमें आप सरकार के इस प्रस्ताव की वास्तविक स्थिति के बारे में बताया जाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You