Subscribe Now!

'श्राइन बोर्ड भंडारों की संख्या से छेड़छाड़ न करे'

  • 'श्राइन बोर्ड भंडारों की संख्या से छेड़छाड़ न करे'
You Are HereNational
Friday, February 21, 2014-2:28 PM

जम्मू: श्री अमरनाथ बर्फानी लंगर आर्गेनाइजेशन (सबलो) के प्रधान विजय ठाकुर की अध्यक्षता में प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल एन.एन. वोहरा से मुलाकात कर उन्हें मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपा। 

सबलो के प्रधान विजय ठाकुर और महासचिव राजन गुप्ता ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से भंडारों की संख्या से छेड़छाड़ न करने की मांग की और कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत अगर कोई स्थान परिवर्तन करना है तो पहले सबलो को विश्वास में लिया जाए। उन्होंने बताया कि लंगरों की संख्या घटने पर रोष जताया गया है। वर्ष 2013 में इनकी संख्या 137 थी, जिसे इस वर्ष केवल 97 कर दिया गया है।

उन्होंने राज्यपाल को चिकित्सा प्रमाण-पत्र के लिए डाक्टरों की संख्या बढ़ाने, देश के सभी निजी या राष्ट्रीय बीमा कंपनियों के डाक्टरों को अनिवार्य चिकित्सा प्रमाण-पत्र जारी करने, यात्रियों की संख्या प्रतिदिन प्रति पड़ाव 7500 से बढ़ा कर 10,000 करने का सुझाव दिया।  इसके अलावा उन्होंने कैरोसिन, एल.पी.जी., चीनी आदि राशन पर सबसिडी देने की मांग के साथ लखनपुर में टोल टैक्स माफ करने, भंडारों की संख्या नुनवान, अमरनाथ गुफा और अन्य जगहों पर बढ़ाने की मांग की। राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल की मांगों को ध्यानपूर्वक सुनने के बाद बैठक में उपस्थित श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन कुमार चौधरी को सबलो के सुझावों पर गौर करने का निर्देश दिया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You